Sunday, May 29, 2022
HomeखेलKKR vs RR: राजस्थान ने रोमांचक अंदाज में हासिल की जीत, बटलर-चहल...

KKR vs RR: राजस्थान ने रोमांचक अंदाज में हासिल की जीत, बटलर-चहल ने मैच में किया कमाल


Rajasthan Royals win match by 7 run against KKR: IPL 2022 के 30वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में 7 रनों से हरा दिया. इस मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर को जीतने के लिए 218 रनों का टारगेट दिया, लेकिन पूरी केकेआर टीम 210 रनों पर ऑल आउट हो गई. 

केकेआर टीम को पहली गेंद पर ही लगा झटका 

केकेआर के लिए आरोन फिंच और सुनील नरेन ओपनिंग करने उतरे, लेकिन पहली ही गेंद पर नरेन रन आउट हो गए. आरोन फिंच ने आतिशी हाफ सेंचुरी लगाई. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. आरोन फिंच ने 28 गेंदों में 58 रन बनाए. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच में 85 रनों की पारी खेली. उन्होंने 4 लंबे छक्के लगाए. उनके अलावा केकेआर का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. वेंकटेश अय्यर ने 6 रन, शेल्डन जैक्शन ने 8 रन, शिवम मावी और पैट कमिंस अपना खाता तक नहीं खोल पाए. उमेश यादव ने आखिर में कुछ बड़े शॉट लगाए. उन्होंने 9 गेंदों में 21 रन बनाए, जिसमें दो छक्के शामिल थे. 

युजवेंद्र चहल ने हासिल किए पांच विकेट 

युजवेंद्र चहल ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने मैच में 5 विकेट चटका कर केकेआर की बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. उन्होंने 17वें ओवर में 4 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदों का तोड़ किसी के पास नहीं था. युजवेंद्र चहल ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को आउट किया. इसके बाद उन्होंने चौथी गेंद पर श्रेयस अय्यर को आउट किया. पांचवीं गेंद पर शिवम मावी को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई और छठी गेंद पर पैट कमिंस को पवेलियन की राह दिखाई. इस तरह से उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी की. उनके अलावा औवेद मैकॉय ने दो विकेट हासिल किए. प्रसिद्ध कृष्णा और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट हासिल किया. 

देवदत्त पड्डीकल ने पूरे किए 1000 रन 

देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे किए. 21 साल के पडिक्कल ने 2020 में आईपीएल डेब्यू किया था और उस सीजन में 473 रन बनाए थे. वह अभी तक छह अर्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं. जोस बटलर ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 29 गेंदों में एक और अर्धशतक पूरा किया. गेंदबाज सुनिल नरेन ने अपने दूसरे ओवर में राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका दिया. उन्होंने देवदत्त पडिक्कल (24) के विकेट की गिल्ली उड़ाकर उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया. यह टीम की पहली सफलता थी. संजू सैमसन ने शुरुआत में अपने आक्रामक तेवर दिखाए. सैमसन ने 19 गेंदों में ही गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए, जिसमें दो छक्के और तीन चौके लगाकर 38 रन की पारी खेली. जोस बटलर ने 61 गेंदों में 103 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और पांच लंबे छक्के शामिल थे. 

आखिरी ओवर में हेटमायर ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

गेंदबाज शिवम मावी ने अपने चौथे ओवर में सफलता हासिल की. उन्होंने करुण नायर (3 रन) को कमिंस के हाथो कैच कराया. पारी के 20वें ओवर में हेटमायर (26 रन) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने लगातार दो छक्के लगाए. वहीं, अश्विन (6 रन) ने आखिरी में एक चौका लगाकर पारी को समाप्त किया. 

महंगे साबित हुए केकेआर के गेंदबाज 

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज बहुत ही महंगे साबित हुए. वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस ने खूब रन लुटाए. वरुण ने 2 ओवर में 30 रन दिए. वहीं, पैट कमिंस ने 4 ओवर में 50 रन दिए. स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने 2 ओवर में 29 रन खर्च किए. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular