Saturday, May 28, 2022
HomeखेलKL Rahul ने लखनऊ टीम में अचानक करवाई इस घातक प्लेयर की...

KL Rahul ने लखनऊ टीम में अचानक करवाई इस घातक प्लेयर की एंट्री, ऑक्शन में रहा था अनसोल्ड


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है. लखनऊ सुपर जायंट्स का पहला मैच गुजरात टाइटंस के साथ 28 मार्च को होना है. अब लखनऊ टीम में मार्क वुड की जगह एक घातक प्लेयर की एंट्री हुई है. ये प्लेयर चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. जबकि ये खिलाड़ी आईपीएल मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहा था. 

इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में मार्क वुड की जगह एंड्रयू टाई को जगह मिली है. ये प्लेयर पिछले साल कोरोना की वजह से आईपीएल में भाग नहीं ले पाया था. टाई को 2020 में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था. पिछले सीजन वह टीम से तो जुड़े थे, लेकिन कोरोना के आने के बाद वह बीच सीजन में घर वापस लौट गए थे. टाई बहुत ही शानदार गेंदबाज हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. 

टी20 में 401 विकेट टाई के नाम 

टाई की बात करें तो आईपीएल में अभी तक वह 21 मैच खेल चुके हैं और उनके नाम बल्ले से 91 रन तो गेंद से 103 विकेट शामिल हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज माने जाने वाले टाई अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और उनके नाम 47 विकेट हैं. इसके अलावा घरेलू टी20 क्रिकेट की बात करें तो उनके नाम 182 मैचों में 251 विकेट भी शामिल हैं. इस तरह देखा जाए तो अंतरराष्ट्रीय, घरेलू टी20 क्रिकेट और आईपीएल मिलकर टी20 फॉर्मेट में उनके नाम कुल 401 विकेट शामिल है. यही कारण है कि लखनऊ ने मार्क वुड की जगह उन्हें टीम में शामिल किया है.

मार्क वुड की जगह टीम में हुए शामिल 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने आईपीएल 2022 से अपना नाम वापस ले लिया था. वह कोहनी में चोट की समस्या से जूझ रहे हैं. मार्क वुड को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में साढ़े 7 करोड़ रुपये में खरीदा था. अब लखनऊ टीम में मार्क वुड की जगह एंड्रयू टाई को जगह मिली है. टाई को लखनऊ ने एक करोड़ रुपये में साइन किया है. लखनऊ की टीम अपना पहला मैच 28 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. 

केएल राहुल हैं लखनऊ टीम के कप्तान 

लखनऊ की कप्तानी का भार केएल राहुल के कंधे पर है. केएल राहुल को लखनऊ ने 17 करोड़ रूपये देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा है. केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम में राहुल के अलावा क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर जैसे कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं. इस बार लखनऊ टीम आईपीएल खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. उनकी टीम में कई मैच विनर्स खिलाड़ी शामिल हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular