Friday, August 19, 2022
HomeभारतKTM और Apache की टक्कर में आ रही है नई स्पोर्ट्स बाइक,...

KTM और Apache की टक्कर में आ रही है नई स्पोर्ट्स बाइक, क्या होगी कीमत?


नई दिल्ली. स्पोर्ट्स बाइक की दुनिया में दिग्गज नाम कावासाकी इंडिया (Kawasaki India) अपनी नई बाइक निंजा 400 (Ninja 400) को कल यानी 24 जून को लॉन्च करने जा रही है. एक दिन पहले ही कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसका टीजर जारी किया था. निंजा 400 को देश में अपडेट बीएस 6 इंजन के साथ फिर से उतारा जा रहा है. इससे पहले उत्सर्जन नियमों की वजह से मॉडल को अप्रैल 2020 में बंद कर दिया गया था.

Kawasaki Ninja 400 को पहले भारत में सीमित संख्या में बेचा जाता था. नए 2022 मॉडल को भी विशेष रूप से उपलब्ध कराया जाएगा. यह भारत में 400 CC से कम इंजन वाली स्पोर्ट बाइक जैसे नई KTM RC 390 और TVS Apache RR 310 को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें-  लॉन्च हुई नई Bajaj Pulsar N160, कीमत सिर्फ 1.27 लाख रुपये, फीचर्स भी हैं जबरदस्त 

बाइक में मिलेगा अपडेट इंजन
नई निंजा 400 में बीएस-6 399cc का पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करता है. कावासाकी ने पावरट्रेन में कोई अन्य बदलाव नहीं किया है. इस इंजन का आउटपुट 44 bhp और 37 Nm का पीक टॉर्क है. पिछले बीएस 4-स्पेक इंजन की तुलना में कुल बिजली उत्पादन समान है, लेकिन टॉर्क 1 एनएम कम हो गया है. ट्रांसमिशन वही 6-स्पीड यूनिट है जो स्लिपर क्लच मैकेनिज्म के साथ भी आता है.

ये बाइक के फीचर्स
इंजन के अलावा बाइक की बाकी विशेषताओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसमें फास्ट ट्विन-पॉड हेडलाइट और फेयरिंग-इंटीग्रेटेड फ्रंट टर्न इंडिकेटर के साथ निंजा एच2-इंस्पायर्ड स्टाइल फीचर्स मिलता है. अन्य बाहरी हाइलाइट्स में इसकी स्प्लिट-स्टाइल सीट, मस्कुलर 14-लीटर फ्यूल टैंक, स्पोर्टी पेंट लिवरी और डुअल-टोन फिनिश के साथ साइड-स्लंग एग्जॉस्ट शामिल हैं.

ये होगी बाइक की कीमत
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस बाइक को दो पेंट ऑप्शन में खरीदा जा सकता है. इसमें लाइम ग्रीन विद एबोनी (केआरटी एडिशन) और मेटैलिक कार्बन ग्रे के साथ मेटैलिक मैट कार्बन ग्रे का ऑप्शन शामिल है. नई निंजा 400 की कीमत 5 लाख रुपये से ज्यादा होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- Hyundai Aura का नया CNG मॉडल लॉन्च, कीमत 8.56 लाख रुपये, मिलेंग कई फीचर्स

कुछ दिन पहले लॉन्च की ये बाइक
कंपनी ने हाल ही में भारत में Ninja 300 का नया वर्जन लॉन्च किया है. बाइक की शुरूआती कीतम 3.37 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये है. नई कावासाकी निंजा 300 में कई बदलाव किए गए हैं. नए मॉडल में ग्राफिक्स लेवल पर कई बदलाव देखने को मिलेंगे.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Car Bike News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular