Sunday, January 16, 2022
HomeभारतLAC पर चीनी सैनिक के नाम पूछने पर भारतीय जवान ने दिया...

LAC पर चीनी सैनिक के नाम पूछने पर भारतीय जवान ने दिया ऐसा जवाब कि हो रही तारीफ, देखें VIDEO


नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Social Media Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच बातचीत होती दिख रही है. हालांकि ये वीडियो कब का है और कहां का है इसकी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है. एक मिनट से भी कम समय के इस वीडियो में दो सैनिक खड़े दिख रहे हैं. इन दोनों के पीछे पोस्टर्स लगे दिख रहे हैं जिसमें से एक में मेंडेरिन लिपि में कुछ लिखा हुआ है जबकि दूसरे में अंग्रेजी में द लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल लिखा है. बता दें चीनी भाषा मेंडेरिन लिपि में लिखी जाती है.

वीडियो में दिख रहा है कि जब पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की पोशाक पहने एक चीनी सैनिक, भारतीय सैनिक से उसका नाम पूछता है तब भारतीय सैनिक कहता है, “आई एम मेजर कीन कुमार या मैं मेजर कीन कुमार हूं.” इसके बाद चीनी सैनिक अपना परिचय सुंग सुंग डू के नाम से देता है. भारतीय जवान के चीनी सैनिक को इस तरह अपना नाम बदलकर बताना लोगों को काफी मजेदार लग रहा है. आपको बता दें कीन कुमार आमतौर पर उन जवानों को कहा जाता है जो ट्रेनिंग अकेडमी में हमेशा जिज्ञासु होते हैं और फ्रंट-बेंचर माने जाते हैं.

जहां कुछ लोग भारतीय सैनिक के इस मनोरंजक जवाब के लिए उसकी तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग जानना चाहते हैं कि यह कौन है. साथ ही लोग इस सैनिक की हाजिरजवाबी की भी प्रशंसा कर रहे हैं.

रक्षा हलकों में मजाक यह है कि “लेफ्टिनेंट कीन” के अकादमी से पास आउट होने के तुरंत बाद उसे एक रैंक पदोन्नत किया गया है और “मेजर” बना दिया गया है.

Tags: India china border, PLA, Viral video





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular