Tuesday, May 18, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स Lava ने लॉन्च किए 4 नए स्मार्टफोन, जानिए इनकी कीमत और फीचर्स...

Lava ने लॉन्च किए 4 नए स्मार्टफोन, जानिए इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में


स्मार्टफोन कंपनी लावा (Lava) ने अपने चार नए स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च कर दिए हैं। लावा ने इन स्मार्टफोन्स को Lava Z 1, Z 2, Z 4 और Z 6 के नाम से लॉन्च किया है। ये बजट स्मार्टफोन हैं। इसके अलावा लावा ने इस लॉन्चिंग इवेंट में एक फिटनेस बैंड भी लॉन्च किया है। इस फिटनेस बैंड को लावा ने लावा बीफिट के नाम से लॉन्च किया है। इस फिटनेस बैंड की कीमत 2,699 रुपए रखी गई है। इस बैंड में इसमें ब्लड ऑक्सीजन सेंसर भी है। बात करें लावा के स्मार्टफोन्स की तो इन स्मार्टफोन्स को अच्छे फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। जानते हैं लावा के इन नए स्मार्टफोन्स के फीचर्स और कीमत के बारे में।

लावा जेड 6 के फीचर्स और कीमत
लावा जेड 6 में 6.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसकी डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। इसके अलावा फोन मे मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर दिया गया है। लावा के इस स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5000 एमएएच की बैटरी लगी है। कंपनी का दावा है कि यह मिलिट्री ग्रेड सर्टिफाइड फोन है। यह फोन 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

बात करें इसके कैमरा सेटअप की तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा एक कैमरा 5 मेगापिक्सल का और 2 मेगापिक्सल का एक अन्य कैमरा दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। लावा जेड 6 की कीमत की बात करें तो फोन की कीमत 9,999 रुपए है।

लावा जेड 4 के फीचर्स और कीमत
लावा जेड4 के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में भी 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इस पर भी गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा यह फोन मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर से लैस है। लावा जेड4 में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5000एमएएच की बैटरी लगी है।

इसके कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें भी रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अलसवा 5 मेगापिक्सल और 2मेगापिक्सल के दो अन्य कैमरे लगे हैं। फ्रंट में वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। इस फोन को 8,999 रुपए में लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ें-लॉन्च हुआ 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन Vivo Y20 (2021), कम कीमत में दमदार फीचर्स

lava_2.png

लावा जेड 2 के फीचर्स और कीमत
इस स्मार्टफोन में भी लावा ने 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी है। इसकी स्क्रीन पर भी गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिलेगा। वहीं प्रोसेसर की बात करें तो इसमें भी मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर दिया गया है। इसके रियर पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है।

वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। यह फोन 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में मिलेगा। इस फोन की कीमत 6,999 रुपए है।

लावा जेड1
लावा का यह फोन एक एंट्री लेवल फोन है, इसमें 2 जीबी रैम और 16 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इस फोन में 5 इंच की डिस्प्ले है दी गई है, जिस पर भी गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन है। फोन में मीडियाटेक हीलियो ए20 प्रोसेसर दिया है। फोन के कैमरे और बैटरी के बारे में कंपनी ने जानकारी नहीं दी है। इस स्मार्टफोन की कीमत 5,499 रुपए है।

यह भी पढ़ें-Oppo ने लॉन्च किया Reno 5 स्मार्टफोन, जानें इसकी कीमत व फीचर्स के बारे में












Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular