Sunday, August 14, 2022
HomeबिजनेसLIC Share Update: एलआईसी के निवेशकों के लिए बड़ी खबर! शेयर में...

LIC Share Update: एलआईसी के निवेशकों के लिए बड़ी खबर! शेयर में उछाल के साथ कंपनी ने किया ऐसा ऐलान, सुनकर खुशी से झूम जाएंगे आप


LIC Share Update: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी है. एलआईसी के शेयर में दो सत्रों से लगातार तेजी देखने को मिल रही है. इसी बीच एलआईसी अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. दरअसल, एलआईसी (LIC) ने 10 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 1.50 रुपये (15 पर्सेंट) का डिविडेंड अनाउंस किया है. इतना ही नहीं, बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) ने अब डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट भी फिक्स कर दी है.

एलआईसी ने दी जानकारी 

एलआईसी के शेयर मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 1.49 फीसदी की तेजी के साथ 702.80 रुपये पर बंद हुए हैं. आपको बता दें कि बीमा कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई-लेवल 920 रुपये है. कंपनी के इस ऐलान के बाद निवेशकों में खुशी का माहौल है. एलआईसी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में ये जानकारी दी है कि डिविडेंड पेमेंट के लिए रिकॉर्ड डेट 26 अगस्त 2022 होगी। एलआईसी के शेयर मई में स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुए हैं। बीमा कंपनी की पहली एनुअल जनरल मीटिंग 27 सितंबर 2022 को होगी।

26 पर्सेंट गिर चुके हैं LIC के शेयर

गौरतलब है कि एलआईसी के शेयर में लिस्टिंग के बाद से लगातार गिरावट चल रही थी. एलआईसी के शेयरों का आईपीओ प्राइस 949 रुपये था. लेकिन अब तक एलआईसी के शेयर अपने आईपीओ प्राइस से करीब 26 फीसदी गिर चुके हैं. कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो-लेवल 650 रुपये है. अब तक निवेशकों को इससे बड़ा नुकसान भी हुआ है.

शेयरों को मिली बाय रेटिंग

देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी LIC अपने ज्वाइंट वेंचर LIC (नेपाल) लिमिटेड की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी के प्रस्तावित राइट्स इश्यू में 80.67 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट करेगी. दरअसल, बीमा कंपनी की सोमवार को हुई बोर्ड मीटिंग में इस प्रपोजल को मंजूरी मिली है. इस बीच, घरेलू ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने LIC के शेयरों को बाय रेटिंग दी है.ब्रोकरेज हाउस के अनुसार, मौजूदा शेयर प्राइस के हिसाब से बीमा कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी का उछाल आ सकता है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular