Sunday, November 28, 2021
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सLinkedIn यूजर्स पर बड़ा खतरा! 92 फीसदी लोगों की चोरी हो गई...

LinkedIn यूजर्स पर बड़ा खतरा! 92 फीसदी लोगों की चोरी हो गई मेलआईडी और सैलरी डिटेल्स, जानें क्या है मामला?


नई दिल्ली: अगर आप भी LinkedIn का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है. इस समय देशभर में LinkedIn के करीब 75.60 करोड़ यूजर्स हैं, जिसमें से करीब 92 फीसदी से ज्यादा यूजर्स का डाटा हैकर्स के पास जा चुका है. LinkedIn का डाटा चोरी करने वाले हैकर के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक, LinkedIn हैकर्स ने यूजर्स का फोन नंबर, एड्रेस, जियोलोकेशन और यहां तक आपकी सैलरी से जुड़ी जानकारी को भी चोरी कर लिया है.

बता दें इस साल के अप्रैल में इस बात का खुलासा किया गया था कि LinkedIn के यूजर्स का डाटा चोरी हो गया है. इसके बाद LinkedIn ने इस बारे में जानाकरी देकर बताया था कि कीरब 50 करोड़ यूजर्स का डाटा चोरी किया गया है. इसमें आपकी अकाउंट से जुड़ी कई जरूरी जानकारियों को भी चुरा लिया गया है.

यह भी पढ़ें: Post Office के साथ सिर्फ 5000 रुपये में करें बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई, चेक करें डिटेल्स

कई तरह की जानकारियों की हुई चोरी

आपको बता दें इसमें आपका ऑफिशियल और पर्सनल ईमेल एड्रेस, आपके वर्कप्लेस के बारे में जानकारी, आपका नाम, अकाउंट आईडी और सोशल मीडिया से जुड़ी तमाम तरह की जानकारियों को चोरी किया गया है.

जानें LinkedIn ने क्या कहा?

इस मामले में LinkedIn ने कहा, “हम इस मामले की जांच कर रहे हैं. शुरुआती जांच से पता चला है कि LinkedIn के साथ कुछ दूसरो सोर्स से भी जानकारियां चुराई गई हैं. यह LinkedIn का डाटा चोरी नहीं है और हमारी जांच से पता चला है कि कोई भी प्राइवेट LinkedIn मेंबर का डाटा चोरी नहीं हुआ है. हम लगातार इस पर काम कर रहे हैं कि यूजर्स की प्राइवेसी का कोई नुकसान ना हो.”

यह भी पढ़ें: Indigo लाया खास ऑफर, सिर्फ 998 रुपये में इन 36 शहरों में करें हवाई यात्रा, जल्दी करें बुकिंग

डार्क वेब पर सेल किया जा रहा डाटा

आपको बता दें LinkedIn की साइट से जो भी डाटा चोरी किए गए हैं वो इस समय डार्क वेब पर सेल किए जा रहे हैं. इसमें करीब 70 करोड़ लोगों का डाटा शामिल है. हैकर ने सैंपल के तौर पर करीब 10 लाख यूजर्स का डेटा सेल के लिए पोस्ट किया है. डार्क वेब पर पोस्ट इस डेटा के बारे सबसे पहले जानकारी RestorePrivacy को मिली थी। इन सैंपल डेटा को 9to5Google ने भी वेरिफाई किया है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular