Monday, May 10, 2021
Home विश्व Lockdown तोड़ने वालों से सख्ती से निपटेगी UK पुलिस, दोषियों को भरना...

Lockdown तोड़ने वालों से सख्ती से निपटेगी UK पुलिस, दोषियों को भरना होगा 10 लाख रुपये तक का जुर्माना


लंदन: ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया स्ट्रेन मिलने के बाद स्थिति बेहद खराब हो गई है. सरकार ने संक्रमण की रफ्तार को सीमित करने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है. इसके अलावा, और भी कई सख्त फैसले लिए गए हैं. सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि देशवासियों को ‘मार्च’ जैसे लॉकडाउन का हर हाल में पालन करना होगा. वहीं, ब्रिटेन (Britain) की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने ऐलान किया है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. दोषियों से 10 लाख रुपये तक का जुर्माना वसूला जाएगा.

अवैध आयोजनों पर गिरेजी गाज 

ब्रिटेन (Britain) की मेट्रोपॉलिटन पुलिस की तरफ से कहा गया है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू नियमों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. जो लोग प्रतिबंधों का उल्लंघन करेंगे, उन पर 200 पाउंड से 10,000 पाउंड (9,93,716.30 रुपये) तक जुर्माना लगाया जा सकता है. पुलिस ने स्पष्ट किया है कि बिना अनुमति पार्टी, संगीत समारोहों या अवैध सभाओं का आयोजन करने वालों के साथ ही उनमें शामिल प्रत्येक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें -US: हिंसा के बाद लगी इस्तीफों की झड़ी, Donald Trump के खिलाफ महाभियोग लाने की तैयारी में डेमोक्रेट्स सीनेटर

Mask पर भी दिया जोर 

लॉकडाउन के बीच लंदन में एकत्र होने की योजना बना रहे प्रदर्शनकारियों को भी पुलिस ने आगाह किया है कि नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पुलिस ने लोगों से मास्क पहनने की अपील करते हुए कहा है कि जो कोई भी बिना मास्क के नजर आता है, उसे जुर्माना भरने के लिए तैयार रहना चाहिए. नियमों का पालन कर हाल में करना होगा और ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी.

Boris Johnson ने की अपील 

महामारी से निपटने के लिए मेट्रोपॉलिटन पुलिस का नेतृत्व कर रहे उप सहायक आयुक्त मैट ट्विस्ट ने लोगों से सभी नियमों का पालन करने की अपील की. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस अधिकारी के तौर पर हमारा पहला कर्तव्य लोगों के जीवन की रक्षा करना है. यदि लोग नियमों को तोड़ना जारी रखते हैं और सभी को खतरे में डालते हैं, तो पुलिस कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार है. वहीं, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी एक बार फिर लोगों से नियमों का पालन करने को कहा है.

काफी ज्यादा है खतरा
इससे पहले, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लोगों को सचेत करते हुए कहा कि वैज्ञानिकों ने पुष्टि की है कि वायरस का नया स्ट्रेन 50 से 70 प्रतिशत तक ज्यादा संक्रामक है. जिसका मतलब है कि आपके संक्रमित होने और दूसरों को संक्रमित करने की आशंका बहुत ज्यादा है. इसी वजह से हमने लॉक डाउन लगाया है. सरकार एक बार फिर आपको घर के भीतर रहने का निर्देश दे रही है. आप अनुमति के तहत सिर्फ कुछ ही कारणों से घर से बाहर निकल सकते हैं.  

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular