Sunday, April 11, 2021
Home गैजेट्स Ludo King ने बनाया रिकॉर्ड, दुनियाभर में 500 मिलियन से ज्यादा लोगों...

Ludo King ने बनाया रिकॉर्ड, दुनियाभर में 500 मिलियन से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड


Ludo King ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और यह एक लोकप्रिय Game के रूप में उभर कर सामने आ रहा है, इस गेम का आनंद सभी आयु वर्ग के लोग उठा सकते हैं। यह सबसे लोकप्रिय मल्टीप्लेयर गेम में से एक है और यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला गेम भी बन गया है। Lockdown की पसंदीदा गेम Ludo King ने अब एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। इस गेम को दुनिया भर में 500 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। बता दें कि इस गेम को लॉकडाउन में सबसे ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। लूडो किंग 30 देशों में खेला जाता है और 14 भाषाओं में उपलब्ध है। लॉकडाउन के दौरान, लगभग 320 मिलियन लोगों ने कहा है कि उन्होंने इस गेम को खेला है।

 

गैमेटियन टेक्नोलॉजीज का लूडो किंग 2020 में भारत के ऐप स्टोर पर टॉप डाउनलोड किए गए गेमिंग ऐप बन गया है। वहीं Google Play Store की बात करें तो यह 2018 के बाद से लगातार टॉप पर रहने वाला गेमिंग ऐप है। लूडो किंग ने डेटा जारी कर बताया कि उसके दैनिक औसत यूजर (DAU) 15 मिलियन से बढ़कर 32 मिलियन हो गए हैं। जबकि उसके महीने के औसत यूजर (MAU) पिछले नौ महीनों में 110 से 142 मिलियन तक बढ़ गए हैं।

 

 

ये भी पढ़ें:- Reliance Jio का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान, 75GB डेटा, फ्री कॉलिंग के साथ मिलती हैं ये खास सुविधाएं

 

गैमेटियन टेक्नोलॉजीज के संस्थापक और लूडो किंग के निर्माता विकाश जायसवाल ने कहा कि एक एवरेज यूजर 2-3 सेशन में एक दिन में लगभग 32 मिनट इस गेमिंग ऐप पर खर्च करता है। उन्होंने कहा कि इस साल लूडो किंग ने यूजर्स को उनके परिवार और दोस्तों के साथ जुड़े रहने में काफी मदद की है। लूडो किंग का लक्ष्य है कि 2021 में, कंपनी दुनिया भर में और अधिक परिवारों को अपनी नई ऐप सुविधाओं से जोड़ेंगी।
 

Ludo King को कैसे खेलें Online 
1. सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन के ‘गूगल प्ले स्टोर’ पर जाएं और ‘लूडो किंग’ ऐप को इंस्टॉल करें। वहीं, अगर आपके पास ऐप्पल फोन है, तो आप इस ऐप को ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

2. गेम इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें और ‘Guest’ के रूप में लॉग-इन करें। आप इसे अपने फेसबुक अकाउंट से भी कनेक्ट कर सकते हैं, लेकिन दोस्तों के साथ खेलने के लिए यह करना ज़रूरी नहीं है। Guest विकल्प चुनने के बाद आगे का सेटअप पूरा करें।

3. सेटअप पूरा करने के बाद, आपको गेम का मुख्य मेन्यू दिखाई देगा। अब आप बाय डिफॉल्ट इस गेम को अपने दोस्तों के साथ खेलना शुरू कर सकते हैं या फिर आप सेटिंग्स के पास वाले आइकन पर टैप करके ‘सांप-सीढी’ वाला खेल भी खेल सकते हैं। इस लेख में हम फोकस करते हैं केवल ‘लूडो किंग’ पर।

4. दूर बैठे दोस्तों के साथ ‘लूडो किंग’ खेलने के लिए ‘Play with Friends’ पर टैप करें।

5. अगली स्क्रीन पर आपको अपना रंग चुनने का विकल्प दिया जाएगा। इसके बाद आपको दो विकल्प दिखेंगे ‘Create और Join’। क्रिएट में आपको अपना रूम और कोड जनरेट कर सकते है, जिसको आपके दोस्त ज्वाइन करेंगे। अगर आपको अपने दोस्त का रूम ज्वाइन करना है तो आप ‘ज्वाइन’ पर टैप करें। यहां आपसे वो कोड मांगा जाएगा जो आपके दोस्त के पास होगा, इस कोड को डालने के बाद आप अपने दोस्तों के साथ गेम को ज्वाइन कर सकते हैं।

6. रूम क्रिएट करने के बाद आपको एंट्री-अमाउंट सेट करना होगा जो कम से कम 100 क्वाइन है। अब आपको कोड मिलेगा, जिसे आपको अपने उन दोस्तों के साथ साझा करना है जिनके साथ आप यह गेम खेलना चाहते हैं। आप इस कोड को व्हाट्सऐप, एसएमएस, इमेल आदि के जरिए भेज सकते हैं।

7. जब गेम के सभी सदस्य ज्वाइन कर लेंगे, तब होगी इस गेम की शुरुआत।

8. गेम शुरू करने के लिए ‘डाइस’ पर टैप करें और अपनी बारी खेलें। इस गेम में आपको अपने दोस्तों से चैट करने की भी सुविधा मिलेगी। इसके लिए आपको ‘चैट बबल’ पर क्लिक करना होगा, यहां आप मैसेज लिखकर भेज सकते हैं। इसके अलावा आप अपने दोस्तों को फन इमोजी भी भेज सकते हैं। एक इमोजी की कीमत 10 क्वाइन होगी, जो आपको थोड़ी अटपटी लगेगी।

 

ये भी पढ़ें:- 1 जनवरी से बदल जाएंगे WhatsApp, लैंडलाइन से मोबाइल पर कॉलिंग और Twitter से जुड़े ये रूल्स, आप पर होगा सीधा असर

 

Ludo King को कैसे खेलें Offline

1. सबसे पहले गेम मैन्यू में जाएं और यहां ‘Pass N Play’ पर टैप करें।

2. यहां चुनें कि क्या आप सभी अलग-अलग यह गेम खेलना चाहते हैं या फिर दो-दो सदस्यों की टीम के तौर पर गेम खेलना चाहते हैं।

3. यह चुनाव करने के बाद सभी खिलाड़ियों के नाम गेम में जोड़ें और फिर अपने-अपने रंगों का चुनाव करें।

4. ध्यान रहे कि यह गेम आप अपने डिवाइस में खेल रहे हैं, तो फोन में आने वाली सभी नोटिफिकेशन और अलर्ट को बंद कर दें ताकि दूसरे सदस्यों को खेल में परेशानी न हो। अगर आपके फोन में गेमिंग मोड है, तो आप इनकमिंग कॉल और नोटिफिकेशन को ब्लॉक कर सकते हैं, यह लूडो किंग खेलने को मजे को दोगुना कर देगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular