Friday, August 19, 2022
HomeभारतMahindra XUV700 को मिला 'सेफर चॉइस' अवॉर्ड, बनी सबसे सुरक्षित कार

Mahindra XUV700 को मिला ‘सेफर चॉइस’ अवॉर्ड, बनी सबसे सुरक्षित कार


नई दिल्ली. महिंद्रा ने XUV700 के लिए ग्लोबल एनसीएपी ‘सेफर चॉइस’ पुरस्कार हासिल किया है. महिंद्रा ग्रुप के लिए यह दूसरा पुरस्कार है, पहला अवार्ड 2020 की शुरुआत में XUV300 को दिया गया था. ग्लोबल एनसीएपी का कहना है कि यह पुरस्कार केवल उच्च स्तर के सुरक्षा प्रदर्शन को प्राप्त करने वाले वाहन निर्माताओं को प्रदान किया जाता है.

Global NCAP यानी ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम एक संस्था है, जो कारों की सुरक्षा की जांच करती है. यह कई मापदंडों पर कारों की क्रैश टेस्टिंग करके उन्हें सेफ्टी रेटिंग देती है.

ये भी पढ़ें-  लॉन्च हुई नई Bajaj Pulsar N160, कीमत सिर्फ 1.27 लाख रुपये, फीचर्स भी हैं जबरदस्त 

पैसेंजर लिए काफी सेफ है ये कार
Mahindra XUV700 ने पिछले साल ग्लोबल NCAP के #SaferCarsForIndia क्रैश टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार हासिल करने में कामयाबी हासिल की थी. इसने इस कैटेगरी में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल करते हुए, एडल्ट पैसेंजरों की सेफ्टी के लिए कुल 17 में से 16.03 अंक प्राप्त किए थे.

बच्चों के लिए भी काफी सेफ है ये एसयूवी
इसने  चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए कुल 49 अंकों में से 41.66 अंक प्राप्त किए थे. इस कैटेगरी में एसयूवी ने 4-स्टार रेटिंग प्राप्त की थी. नई XUV700 के बॉडीशेल को स्थिर पाया गया है और यह आगे के भार को झेलने में सक्षम था. इसके अलावा, यह वर्तमान में ग्लोबल एनसीएपी द्वारा क्रैश-टेस्ट की जाने वाली सबसे सुरक्षित मेड-इन-इंडिया कार है.

ये भी पढ़ें- Hyundai Aura का नया CNG मॉडल लॉन्च, कीमत 8.56 लाख रुपये, मिलेंग कई फीचर्स

इस कार को मिले सिर्फ 3 स्टार
दूसरी तरफ कोरियाई कार निर्माता Kia की ओर से साल की शुरुआत में लॉन्च की गई 7-सीटर कार कैरेंस (Kia Carens) को सेफ्टी के मामले में बड़ा झटका लगा है. इसे Global NCAP क्रैश टेस्ट में सिर्फ 3-स्टार रेटिंग मिली है. इस मॉडल को एडल्ट और चाइल्ड पैसेंजर दोनों की सेफ्टी के लिहाज से 3-स्टार मिले हैं. Kia Carens एक मेड इन इंडिया कार है. जिसमें सभी बेसिक सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और दो फ्रंट एयरबैग, दो साइड-बॉडी एयरबैग और दो साइड हेड प्रोटेक्शन एयरबैग समेत कुल छह एयरबैग शामिल हैं.

Tags: Autofocus, Car Bike News, Mahindra and mahindra, SUV



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular