Sunday, September 26, 2021
Home Mahindra XUV700 जल्द हो सकती है इंडिया में लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान...
Array

Mahindra XUV700 जल्द हो सकती है इंडिया में लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर


नई दिल्ली. देश की दिग्गज कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई XUV700 को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. हाल ही में इस XUV700 कार के मॉडल को पुणे में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. टेस्टिंग के दौरान इस कार के प्रोडक्शन-स्पेक महिंद्रा XUV 700 की कुछ तसवीरें सामने आईं हैं, जिसमे कार के पीछे के हिस्से को देखा जा सकता है. इस से पहले भी इस एसयूवी के डिज़ाइन और फीचर से जुडी कुछ जानकारी सामने आ चुकी हैं.

इस एसयूवी का पिछला हिस्सा महिंद्रा की XUV500 से मिलता जुलता नज़ार आ रहा है. कार के साइड में कम लोडिंग लिप, भारी हंच और शार्प क्रीज दिया गया है, जो इस एसयूवी के डिज़ाइन को बेहतर बनाता है. कैमोफ्लार्ज होने के चलते इस एसयूवी की LED लाइट को साफ़ नहीं देखा जा सका है. इसके टेल लैंप डिज़ाइन को कंपनी ने ज्यादा आकर्षक नहीं बनाया है.

यह भी पढ़ें: FAME II सब्सिडी में संशोधन के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स अब और अधिक होंगे किफायती, जानिए सबकुछ

Mahindra XUV700 के फीचर्स – इस एसयूवी में रियर वाइप-वॉश सिस्टम भी दिया गया है. इस एसयूवी को स्लीक डिज़ाइन दिया गया है, जो बूट-लिड पर अच्छे से फैला हुआ है. इसके साथ ही इसके इंटीग्रेटेड रूफ स्पॉइलर पर हाई माउंटेड स्टॉप लाइट देखने को मिली है. कार की थर्ड रो में अडजस्टेबल हैडरेस्ट को भी देखा जा सकता है, साथ ही कार का लोडिंग लिप भी कम है. कार के इन सब डिज़ाइन को देख कर अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये कार महिंद्रा XUV700 का टॉप-स्पेक वेरिएंट हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Helmets पर जरूरी हुआ ISI मार्क, नहीं होने पर देना होगा 5 लाख रुपये का जुर्माना, जानिए इससे जुड़े सभी नियम

जानकारी के अनुसार इस एसयूवी में पुराने मॉडल के मुकाबले कई ज्यादा फीचर्स दिए जायेंगे. इसमें स्प्रिंग लोडेड हैंडब्रेके,ड्यूल टोन इंटीरियर, एक वेंट के पास क्रोम और डैशबोर्ड व सेंटर कंसोल पर नॉब दिया जा सकता है. इसके अलावा इस कार में Mercedes स्टाइल का ड्यूल स्क्रीन सेटअप भी दिया जा सकता है. अन्य फीचर्स में ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, कनेक्टेड कार फीचर, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और पावर्ड ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स शामिल किये जा सकते हैं. कार में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी दिया जा सकता है, जिसमे इमरजेंसी ब्रेकिंग, ऑटोनोमस पार्किंग और एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: FAME II सब्सिडी में संशोधन के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स अब और अधिक होंगे किफायती, जानिए सबकुछ

Mahindra XUV700 का इंजन – इस एसयूवी को कंपनी दो इंजन ऑप्शन के साथ बाजार में लॉन्च कर सकती है. जिसमें एक 2.0-लीटर एमस्टालियन टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन हो सकता है. कंपनी अपनी नई XUV 700 को डब्ल्यू601 मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी, जिसका साइज मौजूदा XUV500 से बड़ा होगा. अभी इस एसयूवी की कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आयी है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular