Thursday, August 18, 2022
HomeखेलMalaysia Masters: सिंधु, प्रणय शान से अगले दौर में, साइना ने फिर...

Malaysia Masters: सिंधु, प्रणय शान से अगले दौर में, साइना ने फिर किया निराश


Malaysia Masters: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने बुधवार को मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर के कड़े मुकाबले में चीन की ही बिंग जियाओ को हराकर महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन साइना नेहवाल लगातार दूसरे टूर्नामेंट में पहले दौर में हारकर बाहर हो गईं.

सिंधु का बेहतरीन प्रदर्शन

सातवीं वरीय सिंधु ने लगभग एक घंटा चले मुकाबले में बिंग जियाओ को 21-13 17-21 21-15 से हराया और दूसरे दौर में जगह बनाई. इस जीत के साथ दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में बिंग जियाओ के खिलाफ पहले दौर में सीधे गेम में मिली हार का बदला चुकता कर दिया. चीन की खिलाड़ी का हालांकि अब भी सिंधु के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 10-9 है.

साइना हुईं बाहर

दूसरी तरफ लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को पहला गेम जीतने के बावजूद दक्षिण कोरिया की किम गा युन के खिलाफ 21-16 17-21 14-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. दुनिया की 24वें नंबर की खिलाड़ी साइना पिछले हफ्ते मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई थी. पुरुष एकल में एच एस प्रणय भी दूसरे दौर में पहुंच गए जबकि बी साई प्रणीत और पारूपल्ली कश्यप भी विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करने दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे.

प्रणय की भी शानदार जीत

प्रणय ने फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज को 21-19, 21-14 से हराया. वहीं प्रणीत ने एकतरफा मुकाबले में आधे घंटे से कम समय में गुआटेमाला के केविन कोर्डन को 21-8 21-9 से हराया जबकि कश्यप ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए स्थानीय दावेदार टॉमी सुगियार्तो को 16-21 21-16 21-16 से शिकस्त दी. प्रणीत का सामना अब लि शि फेंग से होगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular