Wednesday, October 27, 2021
Home Maruti अगले महीने लॉन्च करेगी अपनी ये सस्ती कार, देती है 21Km...
Array

Maruti अगले महीने लॉन्च करेगी अपनी ये सस्ती कार, देती है 21Km का माइलेज और कीमत होगी 5 लाख रुपये से कम


देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अगले महीने घरेलू बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक कार Celerio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। पिछले कई महीनों से इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा जा रहा है, यहां तक की इस कार को बिना किसी कैमोफ्लेज के भी देखा गया है। अब खबर आ रही है कि कंपनी इस कार को अगले महीने बाजार में पेश कर सकती है। तो आइये जानते हैं मारुति की आने वाली इस कार के बारे में –

Maruti Celerio को पहली बार साल 2014 में पहली बार पेश किया गया था। कम कीमत और बेहतर परफॉर्मेंस के चलते ये कार बाजार में खासी लोकप्रिय रही है। हालांकि मारुति सुजुकी के अन्य मॉडलों के मुकाबले इसकी वेटिंग भी कम ही रही है, जिससे लोग इस कार को ज्यादा खरीदते हैं। इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को बॉक्सी डिज़ाइन दिया गया है, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग बनाते हैं। 

maruti suzuki celerio

अभी इस कार के आकार के बारे में बिल्कुल सही आंकड़े सामने नहीं आए हैं, लेकिन जिस मॉडल को देखा गया है उसके अनुसार ये कार साइज में थोड़ी बड़ी हो सकती है। इस कार के भीतर बेहतर स्पेस भी मिलेगा। सिंगल लाइन फ्रंट ग्रिल में क्रोम की एक स्ट्रीप देखी जा रही है, जिसे कंपनी ने सिंपल रखने की कोशिश की है। 

जहां तक इंजन की बात है तो उम्मीद है कि इसमें कोई बड़ा बदवलाव देखने को नहीं मिलेगा। इस कार में 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि 67PS की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। मौजूदा मॉडल पेट्रोल इंजन के साथ ही CNG वेरिएंट में भी उपलब्ध है। इसके अलावा इस कार को ज्यादा पावरफुल 1.2 लीटर इंजन के साथ भी बाजार में उतारा जा सकता है जो कि 83PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

फीचर्स और कीमत: 

इस कार में कंपनी कुछ नए फीचर्स को शामिल कर सकती है, जिसमें ऑटोमेटिक AC, रियर व्यू कैमरा इत्यादि शामिल हैं, जो कि नई स्विफ्ट में भी देखने को मिली थी। इसके अलावा स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। इस समय इसकी कीमत 4.65 लाख रुपये से लेकर 6.00 लाख रुपये के बीच है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular