Monday, May 10, 2021
Home Maruti की इस मोस्ट-अवेटेड कार की लॉन्च हुई कैंसिल! जानिए क्या है...
Array

Maruti की इस मोस्ट-अवेटेड कार की लॉन्च हुई कैंसिल! जानिए क्या है वजह


देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki लंबे समय से घरेलू बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक कार WagonR के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही थी। अब खबर आ रही है कि कंपनी ने अपनी इस कार के लॉन्च को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। हालांकि WagonR इलेक्ट्रिक को देश के अलग अलग हिस्से में टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है। 

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार, Maruti Suzuki ने अपनी बहुप्रतिक्षित WagonR इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट को तकनीकी-व्यावसायिक व्यवहार्यता मुद्दों का हवाला देते हुए स्थगित कर दिया है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है। यह खबर उस समय सामने आई है जब WagonR इलेक्ट्रिक को जीरो टेंप्रेचर टेस्टिंग के लिए कुफरी जैसे हिल स्टेशन पर स्पॉट किया गया था। 

WagonR इलेक्ट्रिक के लॉन्च को स्थगित होने के साथ ही Toyota की आने वाली इलेक्ट्रिक कार पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। जो कि Toyota अपने समझौते के तहत मारुति सुजुकी के ही किसी मॉडन पर बेस्ड कर बाजार में उतारने वाली थी। इससे पहले खबरें थी कि, WagonR इलेक्ट्रिक को कंपनी 12 लाख रुपये के भीतर बाजार में लॉन्च कर सकती है। 

कोरोना महामारी के चलते वाहन उद्योग बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। खासकर इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिली है। एक तरफ देश में Tesla जैसी दिग्गज कंपनी अपने इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वहीं दूसरी ओर मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार को लेकर आने वाली यह खबर फैंस को परेशान कर सकती है। 
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular