Friday, August 19, 2022
HomeभारतMaruti जल्द ला रही Swift का स्पोर्ट मॉडल, 210 किमी प्रति घंटा...

Maruti जल्द ला रही Swift का स्पोर्ट मॉडल, 210 किमी प्रति घंटा होगी टॉप स्पीड


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी जल्द ही पॉपुलर हैचबैक कार स्विफ्ट के स्पोर्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में इस कार को पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कार जल्द ही भारत में अपनी शुरुआत कर सकती है. रशलेन की रिपोर्ट के मुताबिक, कार को पिछले विंडशील्ड पर ‘ऑन टेस्ट बाय एआरएआई’ स्टिकर के साथ देखा गया था.

देखी गई कार का डिजाइन लगभग मौजूदा स्विफ्ट की तरह ही है. स्पोर्ट मॉडल को कुछ अन्य अतिरिक्त के साथ एक अलग ग्रिल और बम्पर की विशेषता के साथ देखा जा सकता है. आगे की तरफ, कार में नए फॉग लैंप्स के साथ ब्लैक-आउट बेज़ेल्स के साथ एक नया बम्पर डिज़ाइन दिया गया है. स्पाई शॉट्स में स्विफ्ट स्पोर्ट के प्रोटोटाइप को रियर बंपर पर ब्लैक-आउट डिफ्यूज़र और दो एग्जॉस्ट कैन के साथ दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें- आ रही है इंडिया की सबसे ज्यादा रेंज वाली पहली इलेक्ट्रिक कार, 3.9 सेकंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

स्पोर्टी होगा लुक
कार में एक ड्यूल-टोन अलॉय व्हीकल सेटअप भी देखने को मिलेगा. जो अंतरराष्ट्रीय ऑन्सेप्ट मॉडल से अलग है. एक नया शार्क-फिन एंटीना, एक रूफ-माउंटेड स्पॉयलर, रियर वाइपर, और एलईडी टेललैंप्स भी स्विफ्ट स्पोर्ट में देखने को मिलेगी. हालांकि, कार के इंटीरियर की ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

ज्यादा पावर फुल मिलेगा इंजन
वैश्विक स्तर पर सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट एक इंटीग्रेटेड 48V माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाले 1.4-लीटर बूस्टर जेट टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है. यह इंजन 129 bhp की पावर और 235 Nm का पीक टॉर्क का जनरेट कर सकता है.

ये भी पढ़ें- ये हैं वेंटिलेटेड सीट्स वाली 5 सबसे सस्ती कार, बैठने पर नहीं होगा गर्मी का अहसास

210 किमी/घंटा होगी टॉप स्पीड
सुजुकी का दावा है कि स्विफ्ट स्पोर्ट 9.1 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और 210 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक जा सकती है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि स्विफ्ट स्पोर्ट के भारत में लॉन्च करने पर वही इंजन सेटअप पेश किया जाएगा या नहीं.

ये होगी कीमत
स्टैंडर्ड स्विफ्ट में 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकती है. भारत में मारुति स्विफ्ट की कीमत 5.92 रुपये से 8.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है और कार के स्पोर्ट वेरिएंट के प्रीमियम के साथ आने की संभावना है. आने वाले महीनों में संभावित लॉन्च के बारे में अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular