Sunday, May 29, 2022
HomeभारतMaruti Suzuki ने लॉन्च की सस्ती 7-सीटर कार, पहली बार इस कीमत...

Maruti Suzuki ने लॉन्च की सस्ती 7-सीटर कार, पहली बार इस कीमत में मिल रहे शानदार फीचर्स


नई दिल्ली. Maruti Suzuki आज अपनी सबसे सस्ती 7-सीटर MPV कार Ertiga के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने नई जनरेशन की अर्टिगा को कई एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट किया है. इसके अलावा कार के लुक को स्पोर्टी बनाने के लिए भी कई बदलाव किए गए हैं.

नई अर्टिगा के केबिन में सुजुकी कनेक्ट टेक्नोलॉजी के साथ एक नई 7 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है. इस कार की शुरुआती कीमत ₹8.35 लाख (एक्स शोरूम) है. वहीं इसके टॉप मॉडल के लिए इसकी कीमत ₹12.79 लाख (एक्स शोरूम) तक जाती है. यह पहली बार है जब मारुति अर्टिगा के टॉप-ऑफ़-द-लाइन ZXi वेरिएंट पर सीएनजी का ऑप्शन मिल रहा है. यह Hyundai Alcazar और Kia Carens को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

11 वेरिएंट्स में मिलेगी अर्टिगा
नई Ertiga चार ट्रिम्स और 11 ब्रॉड वेरिएंट्स में उपलब्ध है. VXi, ZXi और ZXi+ पर तीन ऑटोमैटिक विकल्प उपलब्ध हैं, जबकि CNG भी दो वेरिएंट में उपलब्ध है. नई अर्टिगा 7 कलर ऑप्शन के साथ आएगी, जिसमें पर्ल आर्कटिक व्हाइट, स्प्लेंडिड सिल्वर, पर्ल डिग्निटी ब्राउन, मैग्मा ग्रे, ऑबर्न रेड, प्राइम ऑक्सफोर्ड ब्लू और मिडनाइट ब्लैक शेड्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें, इस मामले में सबसे आगे हैं देशी कंपनियां

बेहद पावरफुल होगा इंजन
मारुति सुजुकी एर्टिगा 2022 में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए के-सीरीज 1.5-लीटर डुअल वीवीटी इंजन का इस्तेमाल किया गया है. यह इंजन पहले से ज्यादा माइलेज के साथ आएगा. इसे फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. कार में पैडल शिफ्टर्स भी उपलब्ध हैं. नई अर्टिगा की दूसरी और तीसरी रो में स्प्लिट फोल्डिंग सीटें भी उपलब्ध कराई गई हैं.

10 साल पहले हुई थी लॉन्च
Ertiga को पहली बार 2012 में भारत में लॉन्च किया गया था. पिछले एक दशक में यह भारत की पॉपुलर कार में शामिल हो गई है. यह देश में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल रहती है. अब तक अर्टिगा की सात लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं. कंपनी-फिटेड सीएनजी ऑप्शन मिलने की वजह से यह खरीदारों की पहली पसंद में से एक है. हालांकि, इसकी पॉपुलेरिटी का सबसे बड़ा कारण इसकी सस्ती कीमत और बड़ा केबिन है. कंपनी इन सुविधाओं को जारी रखते हुए नई अर्टिगा में एडवांस फीचर्स और डिजाइन को अपडेट किया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Cng car, Maruti Suzuki



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular