Saturday, May 28, 2022
HomeभारतMaruti Suzuki लॉन्च करेगी दो नई 7 सीटर SUVs, Kia और Hyundai...

Maruti Suzuki लॉन्च करेगी दो नई 7 सीटर SUVs, Kia और Hyundai को देंगी टक्कर


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जल्द ही Ertiga और XL6 के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने के साथ थ्री-रो पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में धमाकेदार वापसी करने जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी आने वाले हफ्तों में 2022 Ertiga और 2022 XL6 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 2022 Ertiga और 2022 XL6 दोनों कारें सेगमेंट में अन्य फीचर्स ऑप्शन के साथ किआ कैरेंस (Kia Carens) और हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) को टक्कर देंगी.

ये भी पढ़ें- स्पोर्ट्स और दमदार फीचर्स वाली इन 5 बाइक की कीमत है 1 लाख रुपये, देखें लिस्ट

वर्तमान में कम कीमत और शानदार फीचर्स के साथ हाल ही में लॉन्च हुई किआ कैरेंस मारुति की 7-सीटर कारों के विए बड़ी चुनौतियों में से एक है. इसलिए, उम्मीद है कि दोनों मॉडल नई जनरेशन 2022 बलेनो की तरह ही फीचर्स से लैस होंगे. हालांकि, नई Ertiga और XL6 में सबसे बड़ा अपडेट एक नए ऑटोमैटिक गियरबॉक्स हो सकता है, जो मारुति को इन दोनों पेशकशों को खरीदारों के लिए और अधिक आकर्षक बनाने में मदद करेगा. सूत्रों के मुताबिक, मारुति सुजुकी दोनों मॉडलों में छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

ये होंगे बड़े अपडेट्स
मारुति ने 2018 में एर्टिगा को भारत में लॉन्च किया था, जबकि XL6 को एक साल पहले लॉन्च किया गया था. यह कंपनी का सात-सीटर मॉडल का थोड़ा अधिक प्रीमियम मॉडल है. जहां तक ​​बाहरी बदलावों का सवाल है, उम्मीद है कि नई अर्टिगा और एक्सएल6 में नई बलेनो की तरह नई ग्रिल मिलने की उम्मीद है. वहीं बंपर और अलॉय व्हील्स को भी अपग्रेड किया जा सकता है.

इंटीरियर में ये मिलेंगे फीचर्स
Ertiga और XL6 दोनों के केबिन में भी कई बदलाव होने की उम्मीद है. 2022 बलेनो में पेश की गई स्मार्टप्ले प्रो वेरिएंट के साथ नई 9 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन इन दो मॉडलों में अपना रास्ता बना सकती है. इनके अलावा Ertiga और XL6 को वायरलेस चार्जिंग, 360 कैमरा व्यू और बदलावों के बीच नए अपहोल्स्ट्री के साथ पेश किया जा सकता है. XL6 को नई बलेनो में उपलब्ध HUD स्क्रीन भी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- e-Car खरीदने का है इरादा तो करें थोड़ा इंतजार, 2 साल में बहुत कम हो जाएगी कीमत, जानें कैसे?

ऐसा होगा दोनों का इंजन
मारुति नई अर्टिगा में 1.2-लीटर K12N फोर-सिलेंडर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहने की संभावना है. यह अधिकतम 103bhp का आउटपुट और 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. XL6 में भी वही 1.5-लीटर चार-सिलेंडर K15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट मिलने की संभावना है जो 103bhp और 138 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai, Kia Motors India, Maruti Suzuki



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular