Sunday, May 16, 2021
Home Maruti Wagonr के फैंस के लिए बुरी खबर, कंपनी ने इस वर्जन...
Array

Maruti Wagonr के फैंस के लिए बुरी खबर, कंपनी ने इस वर्जन की लॉन्चिंग कैंसल की


मारुति वैगनआर का इलेक्ट्रिक वर्जन फिलहाल नहीं होगा लॉन्च.

मारुति वैगनआर का इलेक्ट्रिक वर्जन फिलहाल नहीं होगा लॉन्च.

मारुति (Maruti) अपनी सबसे पॉप्युलर कार वैगनआर (WagonR) का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही थी. लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो फिलहाल मारुति ने वैगनआर के इलेक्ट्रिक वर्जन (Electric version) को लॉन्च करने की योजना को कैंसल कर दिया है.

नई दिल्ली. पेट्रोल की बढ़ती कीमत और पर्यावरण के प्रति जागरूकता के बीच देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक कार का क्रेज कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है. जिसका फायदा उठाने के लिए टाटा ने नेक्सान इलेक्ट्रिक, Hyundai Kona और MG ZS EV जैसी इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में लॉन्च हुई. जिन्हें कस्टमर का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला. ऐसे में मारुति ने भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए पिछले दिनों अपनी पुरानी कारों के इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च् करने की योजना बनाई. जिसे जानकार मारुति की कारों के फैंस में गजब का उत्साह था. लेकिन अब मीडिया में खबर आ रही है कि मारुति ने फिलहाल इस योजना को टाल दिया है और अपने रेगुलर मॉडल पर ही काम करना जारी रखा है.

वैगनआर का इलेक्ट्रिक मॉडल की लॉन्चिंग कैंसल- मारुति अपनी सबसे पॉप्युलर कार वैगनआर का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही थी. लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो फिलहाल मारुति ने वैगनआर के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने की योजना को कैंसल कर दिया है. ऐसे में जो लोग वैगनआर के इलेक्ट्रिक वर्जन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. उन्हें मायूसी होना पड़ रहा है.  

यह भी पढ़ें: गाड़ी खरीदने का है प्लान, तो 2022 तक करना पड़ सकता है इंतजार, जानें कितनी लंबी है वेटिंग लिस्ट

कई कंपनियों ने अपनी कारों की लॉन्चिंग टाली- पूरी दुनिया के साथ भारत में भी कोरोना माहारी से जन-जीवन अस्तव्यस्त हुआ है. ऐसे में ऑटो सेक्टर को भारती नुकसान का सामना करना पड़ा है. कई कंपनियों में तो कर्मचारियों की कमी की वजह से आगमी कारों की लॉन्चिंग तक टालनी पड़ी है. ऐसे में जो कार कंपनी 2023 तक नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही थी. वह सभी प्रोजेक्ट 3 से 6 महीने देरी से चल रहे है. वहीं बताया जा रहा है कि टाटा की HBX EV भी लॉन्चिंग इसी वजह से नहीं हो सकी है.यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स फिर लॉन्‍च कर रही है Safari, इसी महीने करा सकेंगे बुक, जानें इसकी खूबियां

वहीं आपको बता दे टाटा इसी साल अपनी सबसे लोकप्रिय हैचबैक अल्ट्रॉज का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च कर सकती है. इलेक्ट्रिक अल्ट्रॉज को पिछले साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में पेश गया था. कंपनी ने अभी इस इलेक्ट्रिक कार के पावरट्रेन डीटेल का खुलासा नहीं किया है. उम्मीद है कि यह कंपनी के जिपट्रॉन पावरट्रेन के साथ आएगी, जिसमें एक परमानेंट मैग्नेट एसी मोटर और लिथियम आयन बैटरी पैक शामिल है. इलेक्ट्रिक अल्ट्रॉज एक बार फुल चार्ज पर 250-300 किलोमीटर रेंज के साथ आएगी.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular