Saturday, May 28, 2022
HomeभारतMercedes की नई लग्जरी कार इस दिन होगी लॉन्च, पहली बार मिलेंगे...

Mercedes की नई लग्जरी कार इस दिन होगी लॉन्च, पहली बार मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर्स


नई दिल्ली. मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) 10 मई को भारत में 2022 सी-क्लास (2022 C-Class) को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने मौजूदा मर्सिडीज-बेंज कार मालिकों के लिए 30 अप्रैल तक इसकी बुकिंग शुरू कर दी है. 1 मई से सभी ग्राहकों के लिए इसकी बुकिंग शुरू की जाएगी. नई मर्सिडीज सी-क्लास के लिए बुकिंग राशि ₹50,000 है.

मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास को कंपनी के सेडान पोर्टफोलियो की पॉपुलर कार ई-क्लास के तहत बनाया गया है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा, “सी-क्लास हमारे पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण उत्पाद है और हमारी लक्जरी सेडान पेशकश को और भी मजबूत करेगा. नई सी-क्लास में डिजाइन, कम्फर्ट और टेक्नोलॉजी के मामले में नई एस-क्लास के करीब की तरह है.

ये भी पढ़ें- सेडान सेगमेंट में धमाल मचाने आ रही Volkswagen Virtus, इस दिन होगी लॉन्च, देखें क्या इसकी खासियत?

मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास को तीन वेरिएंट्स C200, C220d और टॉप-एंड C300d में उपलब्ध कराया जाएगा. यह मॉडल मर्सिडीज के ‘रिटेल ऑफ द फ्यूचर’ कार्यक्रम के तहत और साथ ही ऑनलाइन भी उपलब्ध होगा.

फिफ्थ जनरेशन की सी-क्लास में कई एडवांस फीचर्स और कम्फर्ट हाइलाइट्स देखने को मिलेंगे. इसके बाहरी लुक की बात की जाए तो इसे एक रोड प्रेजेंस को बढ़ाने के लिए इसके डायमेंशन में भी काफी बदलाव किया गया है. कंपनी ने अभी तक आने वाली सी-क्लास के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है.

ये भी पढ़ें- Kia ने लॉन्च किए Sonet और Seltos के अपडेट मॉडल, जानें कीमत और खासियत

इसमें एक बड़ी, होरिजोंटल ओरिएंटेड मैन डिस्प्ले स्क्रीन, नई डिजाइन की गई वेंटीलेशन सीट्स के साथ पूरी तरह से नए सिरे से तैयार डैशबोर्ड लेआउट देखने को मिलेगा. साथ ही बाहर की तरफ स्लीक हेड लाइट यूनिट और एक नया अलॉय डिज़ाइन भी मिलने की उम्मीद है.

Mercedes C-Class को अपने मुख्य प्रतिद्वंदी BMW 3-Series से भारी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा है. 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोसिन के लॉन्च ने सेडान को 5 सीरीज़ के करीब ले लिया और यह कुछ ऐसा है जो मर्सिडीज भी नई सी-क्लास के साथ करने की उम्मीद कर रही है, ताकि ‘बेबी एस’ को और अधिक महंगी के करीब ले जाया जा सके.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mercedes Benz India



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular