Tuesday, August 9, 2022
HomeभारतMercedes ने लॉन्च से पहले उठाया नई कार से पर्दा, 5.7 सेकेंड...

Mercedes ने लॉन्च से पहले उठाया नई कार से पर्दा, 5.7 सेकेंड में मिलेगी 100 kmph की स्पीड


नई दिल्ली. मर्सिडीज-बेंज ने नई 2022 सी-क्लास (2022 Mercedes-Benz C-Class) लक्ज़री सेडान से पर्दा हटा लिया है. बेबी एस-क्लास कहे जाने वाले नए सी-क्लास का निर्माण पुणे स्थित चाकन में जर्मन कार निर्माता के प्लांट में किया जाएगा. मर्सिडीज ने नई सी-क्लास की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है. 2022 मर्सिडीज सी-क्लास की कीमत की घोषणा अगले हफ्ते 10 मई को होगी. लॉन्च होने पर नई सी-क्लास Volvo S60, Audi A4 और BMW 3 को टक्कर देगी.

Mercedes-Benz C-Class को तीन कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा, जिसमें Manufaktur Opalite White, Cavansite Blue और Obsidian Black शामिल हैं. सी-क्लास के निचले दो वेरिएंट्स में सैलेटाइन ग्रे, मोजावे सिल्वर और हाई-टेक सिल्वर में तीन और कलर ऑप्शन मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- आ रही है इंडिया की सबसे ज्यादा रेंज वाली पहली इलेक्ट्रिक कार, 3.9 सेकंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

साइज में बढ़ी होगी कार
मर्सिडीज का कहना है कि नई सी-क्लास अपने पहले के मॉडल की तुलना में साइज में बढ़ी है. इका व्हीलबेस पहले से 25 मिमी लंबा है, जिससे पैसैंजर के लिए ज्यादा जगह मिलेगी. बाहर की तरफ नई सी-क्लास में कई डिज़ाइन अपडेट किए हैं, जिसमें इंटीग्रेडेट डीआरएल के साथ स्लीक एलईडी हेडलाइट्स, एक नया ग्रिल और एक नया स्प्लिट एलईडी टेललाइट शामिल है. सेडान में 17- या 18-इंच एलॉय व्हीकल मिलेंगे.

9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगी कार
फिफ्थ जनरेशन की मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें टॉप-ऑफ-द-लाइन C300d के अलावा C200 और C220d शामिल हैं. लग्जरी सेडान में नया 1.5-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन होगा. दोनों इंजन माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड के साथ आएंगे. मर्सिडीज का दावा है कि नई सी-क्लास 7.3 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. टॉप मॉडल सिल्फ 5.7 सेकेंड में ही 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है.

ये भी पढ़ें- ये हैं वेंटिलेटेड सीट्स वाली 5 सबसे सस्ती कार, बैठने पर नहीं होगा गर्मी का अहसास

इंटीरियर में मिलेंगे कई खास फीचर्स
नई सी-क्लास के इंटीरियर में भी कई अपडेट मिलेंगे. केबिन में कलर थीम के तीन ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें मैकचीटो बेज और सिएना ब्राउन और ब्लैक विद वुड ट्रिम या मेटल ट्रिम शामिल हैं. डैशबोर्ड के केंद्र में नई MBUX सिस्टम और 2.3-इंच फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस 11.9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. एस-क्लास की तरह इंफोटेनमेंट स्क्रीन यूजर को फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ अपने प्रोफाइल को बचाने के लिए बायोमेट्रिक स्कैनर प्रदान करती है. यह डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पैसेंजर्स के लिए आर्मरेस्ट, पैनोरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसी फीचर्स भी प्रदान करता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mercedes Benz India



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular