Sunday, May 16, 2021
Home Mercedes Benz ने भारत में लॉन्च किया S-Class का Maestro एडिशन, दमदार...
Array

Mercedes Benz ने भारत में लॉन्च किया S-Class का Maestro एडिशन, दमदार स्पीड के साथ मिलते हैं यह खास फीचर्स


जर्मनी की प्रमुख लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी Mercedes Benz ने भारतीय बाजार में आज S-Class का Maestro एडिशन लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस लग्जरी कार की शुरूआती कीमत 1.51 करोड़ रूपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। यह कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली फ्लैगशिप सेडान मॉडल है। 

बता दें कि, S-Class के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत भारतीय बाजार में 1.38 करोड़ रुपये से लेकर 1.43 करोड़ रुपये के बीच है। S-Class के नए Maestro एडिशन में कंपनी ने लेटेस्ट मी कनेक्ट इंटरफेस तकनीक का प्रयोग किया है। जिसमें होम ऑटोमेशन के साथ ही वॉयस एसिस्टेंट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इतना ही नहीं यह तकनीक वाहन मालिक को स्मार्टफोन से कार को ट्रैक करने और लोकेशन पता करने की भी सुविधा उपलब्ध कराता है। 

यह भी पढें: Nissan Magnite के बेस वैरिएंट के दाम बढ़ें! अब इतनी महंगी हुई सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV

इसके अलावां कंपनी ने इस सेडान कार में मैजिक स्काई कंट्रोल फीचर भी दिया है जिससे कार के पैनारोमिक सनरूफ को दिन और रात के अनुसार सेट किया जा सकता है। कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ Martin Schwenk ने इस कार के लॉन्च के मौके पर मीडिया को बताया कि, “S- Class हमारा फ्लैगशिप मॉडल है, हमने इस कार में अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स को शामिल किया है। हमें उम्मीद है कि यह नया ‘Maestro Edition’ इस कार की लोकप्रियता को और भी बढ़ाएगा।” 

मिलते हैं यह खास फीचर्स: Mercedes-Benz ने इस कार में नट ब्राउन लैदर इंटीरियर दिया गया है, जो कि Maybach मॉडल से लिया गया है। इसके अलावां इसमें Burmester  का शानदार साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल रियर सीट्स, पीछे की सीट पर मसाज फंक्शन और इंटरटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से भी इस कार में रडार बेस्ड ड्राइविंग एसिस्ट, एक्टिव स्टीयरिंग एसिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट एसिस्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

कंपनी ने नई S-Class के Maestro एडिशन में 3.0 लीटर की क्षमता का 6 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 281 bhp की दमदार पावर और 600 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार महज 6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसके अलावां इस कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular