Tuesday, June 28, 2022
HomeबिजनेसMerger of HDFC bank and HDFC Ltd: HDFC और HDFC Bank का...

Merger of HDFC bank and HDFC Ltd: HDFC और HDFC Bank का होगा विलय! जानिए किसकी कितनी होगी हिस्‍सेदारी, ये है पूरा प्लान


नई दिल्‍ली: हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) और HDFC Bank बैंक का मर्जर होने जा रहा है. सोमवार को यह जानकारी दी गई कि बोर्ड मीटिंग में HDFC को HDFC Bank में विलय करने की मंजूरी दे दी गई है. इस विलय में कंपनी के शेयरहोल्डर्स और क्रेडिटर्स (कर्ज लेने वाले) भी शामिल होंगे. इसे लेकर आज यानी 4 अप्रैल 2022, सोमवार की सुबह 11:30 बजे प्रेस कॉफ्रेंस होनी है. 

पोर्टफोलियो और कस्‍टमर बेस बेहतर करने की कोशिश 

इस मर्जर को लेकर HDFC ने कहा है कि इस डील का मकसद HDFC Bank के हाउसिंग लोन पोर्टफोलियो को बेहतर बनाना है. साथ ही इसका मौजूदा कस्टमर बेस भी बढ़ाना है. कहा गया है कि HDFC Ltd और HDFC Bank का यह विलय फिस्कल ईयर 2024 की दूसरी या तीसरी तिमाही तक पूरा हो जाएगा. इस मर्जर के बाद HDFC का HDFC बैंक में 41% हिस्सा होगा. साथ ही HDFC होल्डिंग्स का भी HDFC में मर्जर होगा. 

यह भी पढ़ें: CNG Price hike: पेट्रोल-डीजल के बाद CNG ने भी दिया झटका! बढ़े दाम, जानें आपके शहर में कितना हुआ रेट

ऐसे बनी विलय की संभावना 

HDFC Ltd के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा कि RERA के लागू होने, हाउसिंग सेक्टर को इंफ्रास्ट्रक्चर का दर्जा मिलने, अफोर्डेबल हाउसिंग को लेकर सरकार की पहल जैसे तमाम दूसरी चीजों के कारण हाउसिंग फाइनेंस बिजनेस में बड़ी तेजी आएगी. इसके अलावा पिछले कुछ साल में बैंकों और NBFC का रेगुलेशन बेहतर बनाया गया है. इससे विलय की संभावना बनी. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular