Monday, April 12, 2021
Home MG ला रही ZS पेट्रोल एसयूवी और नई MPV, किआ-हुंडई से होगा...
Array

MG ला रही ZS पेट्रोल एसयूवी और नई MPV, किआ-हुंडई से होगा मुकाबला


ब्रिटिश कार मेकर कंपनी एमजी मोटर्स (MG Motors) जनवरी 2021 में हेक्टर फेसलिफ्ट और 7-सीटर हेक्टर प्लस को भारतीय बाजार में उतारने जा रही है। इसके अलावा कंपनी की तैयारी अगले एक-दो साल में ZS मिड साइज SUV और एक MPV लाने की भी है। MG ZS एसयूवी को तो भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है। 

अब एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एमजी मोटर्स ZS SUV को मिड-2021 में दिवाली से पहले लॉन्च कर सकती है। इसके बाद 2022 की शुरुआत में एमजी मोटर्स एक एमपीवी (Multi-Purpose Vehicle) लाएगी। बता दें कि कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में फुल साइज G10 MPV और मिड साइज 360M MPV की झलक पेश की थी। अभी तक यह साफ नहीं है कि इन दोनों में से किस मॉडल को भारतीय बाजार में लाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Maruti S-Presso से लेकर Renault Kwid तक! ये हैँ देश की टॉप 5 सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारें

कैसी होगी नई एसयूवी
एमजी मोटर्स ZS EV के नाम से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार की बिक्री करती है। अब कंपनी इसका पेट्रोल मॉडल ला रही है। इस मिड साइज एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टॉस और निसान किक्स जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा। कंपनी ने कुछ इंटरनेशनल मार्केट में इस एसयूवी को जुलाई 2020 में उतारा था। भारतीय बाजार में इसका अपडेटेड मॉडल लाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: आ रही है Peugeot 208 कार! दमदार फीचर्स से देगी Baleno और i20 को टक्कर

इस SUV में क्रोम के साथ नया हेक्सागोनल ग्रिल, नया बंपर, डीआरएल के साथ LED हेडलैंप्स, नया रियर बंपर और टेल-लैंप्स के लिए नया एलईडी सिग्नेचर दिया जाएगा। इंटीरियर की बात करें तो इसमें 10.1 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करेगा। इसके अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर, 360 डिग्री कैमरा, नेविगेशन सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल और MG iSmart कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी जाएगी। कार में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिल सकता है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular