Wednesday, October 20, 2021
Home MG Motors ने 14 हजार Hector एसयूवी रिकॉल की, जानिए इसकी वजह
Array

MG Motors ने 14 हजार Hector एसयूवी रिकॉल की, जानिए इसकी वजह


नई दिल्ली. एमजी मोटर इंडिया ने एमिशन से संबंधित मुद्दों के कारण BS6 MG Hector पेट्रोल- DCT की 14,000 से अधिक यूनिट्स को वापस बुला लिया है. हरियाणा के मानेसर में इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (iCAT) द्वारा किए गए कंफर्मिटी ऑफ प्रोडक्शन (CoP) टेस्टिंग में वाहनों के फेल होने के बाद ऐसा हुआ है. मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सैंपलिंग मॉडल्स एमजी के हलोल गुजरात की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी से आए थे. एसयूवी के डीसीटी पेट्रोल वेरिएंट के सर्टिफिकेशन के प्रकार के संबंध में कारें सीओपी टेस्टिंग में विफल रहीं.

इस प्रोब्लम को ठीक करने के लिए किया रिकॉल- टेस्टिंग से पता चला कि कंपनी से प्राप्त हेक्टर डीसीटी बीएस 6 सैंपल मॉडल के टेस्टिंग करते समय हाइड्रोकार्बन और NOx एमिशन में अंतर था. हालांकि, यह समस्या कथित तौर पर एक सॉफ़्टवेयर गड़बड़ी के कारण हुई थी जिसे बिना किसी जटिल प्रक्रिया की आवश्यकता के अपडेट के साथ आसानी से ठीक किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडिया में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

कंपनी को भविष्य में इसके समाधान के लिए औपचारिक मंजूरी मिलने की उम्मीद है, जिसके लिए कंपनी ने पहले ही अपने डीलरशिप को प्रभावित मॉडल वाले अपने ग्राहकों से संपर्क करने का निर्देश दे दिया है. कंपनी की योजना इस साल के अंत तक सभी प्रभावित मॉडलों में समस्या को ठीक करने की है.

यह भी पढ़ें: Revolt बाइक बिना चाबी के होगी स्टार्ट! स्मार्टफोन बनेगा virtual key, जानिए सबकुछ

इतनी यूनिट हेक्टर की सेल हुई – एमजी जिसने जुलाई 2019 में अपनी मिडसाइज एसयूवी हेक्टर के लॉन्च के साथ भारत में अपनी शुरुआत की थी. कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों प्रकार के विकल्प में हेक्टर की 60,000 से अधिक यूनिट बेचीं हैं. एमजी हेक्टर में मिलने वाले इंजन की बात करें तो, इसमें कंपनी ने 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल का इस्तेमाल किया है, जो 142 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसका 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन, 170 बीपी की पावर और 350 एनएम का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है.

ग्राहकों के काफी समय के इंतज़ार के बाद पिछले साल एमजी ने अपनी एसयूवी Gloster को भारतीय बाजार में पेश किया था. कंपनी ने MG ZS EV की शुरुआत के साथ भारत में उभरते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भी प्रवेश किया है. भारत में 5-सीटर EV की शुरुआती कीमत 21 लाख रुपये (शोरूम) है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular