Monday, June 27, 2022
HomeखेलMI vs RR Live: मुंबई के खिलाफ राजस्थान का बड़ा स्कोर, बटलर...

MI vs RR Live: मुंबई के खिलाफ राजस्थान का बड़ा स्कोर, बटलर ने ठोका शानदार शतक


MI vs RR: मैच का लाइव स्कोर और कमेंट्री पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का 9वां मैच पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है. दोनों टीमें अपने पहले मैच में विपरीत परिणामों के साथ इस मैच में उतरेंगी हैं. मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन बनाए हैं. मुंबई इंडियंस को सीजन की पहली जीत दर्ज करने के लिए 194 रन बनाने होंगे. 

बटलर ने ठोका शानदार शतक

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी के हीरो सलामी बल्लेबाज जोस बटलर रहे. बटलर ने 68 गेंदों पर ताबड़तोड़ 100 रन की पारी खेली. ये बटलर का आईपीएल करियर में दूसरा शतक था. बटलर के अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 21 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली और शिमरन हेटमायर के 14 गेंदों पर 35 रन बनाकर टीम के स्कोर को 193 रन पहुंचाया.

बुमराह ने कराई MI वापसी 

मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे शानदार गेंदबाजी की. बुमराह ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए, राजस्थान की पारी के 19वें ओवर में बुमराह ने 2 विकेट झटके, इसी ओवर के चलते राजस्थान 200 रन पार नहीं कर पाई. टाइमल मिल्स ने भी राजस्थान के 3 बल्लेबाजों का शिकार किया और पोलार्ड के नाम 1 विकेट रहा.

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड मुकाबले

आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक 25 मैच खेले गए हैं. इनमें से 13 मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली है और 11 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान को हराया है. राजस्थान के पास जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, कप्तान संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल और शिमरोन हेटमायर जैसे बड़े खिलाड़ी हैं और मुंबई इंडियंस की टीम में रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड और टिम डेविड जैसे खिलाड़ी हैं. ऐसे में 5 बार की IPL चैंपियन मुंबई और राजस्थान की टीम में टक्कर बराबरी की होने की उम्मीद है.

RR की जीत के साथ शुरुआत

राजस्थान रॉयल्स ने पहले मुकाबले में शानदार खेल दिखाया. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 210 रन बनाए. संजू सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आतिशी पारी खेली. उन्होंने 27 गेंदों में 55 रन बनाए. उनके अलावा जोश बटलर ने 28 गेंदों में 35 रन बनाए थे. यशस्वी जायसवाल ने 20 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा देवदत्त पड्डीकल ने 29 गेंदों में 41 रन बनाए. इसके जवाब में हैदराबाद की बल्लेबाजी काफी खराब रही, टीम ने 20 ओवर में सिर्फ 7 विकेट खोकर 149 रन ही बनाए और 61 रनों से मुकाबला गंवा दिया. हैदराबाद की तरफ से एडेन मार्करम ने 57 रन बनाए और वॉशिंगटन सुंदर ने 40 रन की पारी खेली.

दोनों टीम की प्लेइंग XI

MI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, अनमोलप्रीत सिंह, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी.

RR: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी, प्रसिद्ध कृष्णा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular