Sunday, August 14, 2022
HomeखेलMichael Vaughan: माइकल वॉन ने फिर लिया विराट से पंगा, कहा- तुम...

Michael Vaughan: माइकल वॉन ने फिर लिया विराट से पंगा, कहा- तुम नहीं कर सकते इस बल्लेबाज की बराबरी


Michael Vaughan: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली, ‘बैट बैलेंसिंग’ के मामले में जो रूट की बराबरी नहीं कर सकते हैं. लीसेस्टर के ग्रेस रोड मैदान में लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में बल्लेबाजी करते हुए कोहली का बिना सहारे के अपने बल्ले को सीधा खड़ा करने की कोशिश करने का एक वीडियो वायरल हो गया है.

विराट कर रहे थे रूट की नकल

कुछ दिनों पहले, इंग्लैंड के बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रूट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें ‘जादूगर’ की तरह लॉर्डस में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के दौरान उन्होंने अपने बल्ले को बिना किसी सहारे के खड़ा कर दिया था.

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर और वर्तमान स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर गैरी लाइनकर और जाने-माने पत्रकार-लेखक पियर्स मॉर्गन यह सोचकर हैरान रह गए कि एक बल्ला बिना किसी सहायता के कैसे सीधा खड़ा हो सकता है, पूर्व खिलाड़ी में संकेत दिया गया था कि रूट क्रीज पर रहते हुए जादू कर सकते हैं.

रूट ने कर दिया सबको हैरान

मैच के दौरान एक टीवी फुटेज में दिखाया गया कि रूट का बल्ला कई सेकेंड तक अपने आप सीधा खड़ा रहा. जल्द ही यह क्लिप वायरल हो गई, जिससे क्रिकेट प्रशंसक हैरान रह गए. बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल अकाउंट द्वारा ट्विटर पर क्लिप साझा किए जाने के बाद कैप्शन के साथ ‘कोई भी जानता है कि रूट ने यह कैसे किया?’ टीवी हस्ती पियर्स मॉर्गन ने ट्वीट किया था, ‘हां, वह बल्ले से जादूगर हैं.’ हालांकि, बाद में यह पता चला कि रूट के बल्ले में थोड़ा घुमावदार होने के बजाय एक सपाट आधार था, जिसके दम पर बल्ला सीधा खड़ा हो गया था.

विराट ने भी की थी कोशिश

गुरुवार को, लीसेस्टर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच के शुरुआती दिन कोहली रूट की तरह ही बल्ले को खड़ा करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन असफल रहे, जिसके बाद वॉन ने ट्वीट कर कहा, ‘विराट बैट बैलेंसिंग के मामले में रूट को पीछे नहीं छोड़ सकते है.’

भारतीय प्रशंसक वॉन की टिप्पणियों से खुश नहीं थे और उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को यह कहते हुए ट्रोल किया कि एक शीर्ष भारतीय बल्लेबाज के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करना उनका कोई मतलब नहीं था, जबकि एक यूजर ने लिखा, ‘निश्चित रूप से विराट का बल्ला पिच पर स्विंग और स्कोर पर खड़े होने के बजाय पर्याप्त है.’ कोहली ने भारतीयों की पहली पारी में 60.2 ओवर में घोषित 246/8 के स्कोर में 69 गेंदों में 33 रन बनाए। जवाब में, मेजबानों ने शुक्रवार को दूसरे दिन अब तक 22/2 रन बनाए.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular