Tuesday, November 30, 2021
Homeविश्वMobile Phone Repair: रिपेयर के लिए महिला ने शॉप पर दिया स्मार्टफोन,...

Mobile Phone Repair: रिपेयर के लिए महिला ने शॉप पर दिया स्मार्टफोन, फिर मैकेनिक ने कर दिया ‘कांड’


Mobile Phone Repair: अगर आप फोन (Mobile Phone) खराब हो जाने पर उसे ठीक करवाने के लिए मोबाइल फोन शॉप पर देते हैं तो अलर्ट रहें. हो सकता है कि मैकेनिक आपके फोन में से निजी फोटो निकालकर डाउनलोड कर ले या देख रहा हो. ऐसा ही मामला एक महिला के साथ हुआ, जिसके बाद पुलिस को मामले में दखल देना पड़ गया.

दुकान पर पहुंचीं थी महिला

डेली स्टार यूके की रिपोर्ट के मुताबिक 28 वर्षीय Louise Johnson ब्रिटेन के Worcester में मार्केटिंग मैनेजर हैं. उनका iPhone 11 जमीन पर गिरने की वजह से खराब हो गया था. वह एक मोबाइल फोन (Mobile Phone) शॉप पर पहुंचीं और अपना खराब फोन दिखाया. मैकेनिक ने फोन देखने के बाद 85 पाउंड का खर्चा बताया और 2 दिन बाद आने के लिए कहा. 

दुकानदार देख रहा था इंटिमेट फोटो

रिपोर्ट के अनुसार Louise Johnson दो दिन बाद जब शॉप पहुंची तो दुकानदार उनके फोन में मौजूद इंटिमेट फोटोज को देख रहा था. अचानक उन्हें आया देखकर दुकानदार ने तुरंत फोन लॉक करके साइड में रख दिया. जब महिला ने अपना फोन मांगा तो दुकानदार ने कहा कि कुछ घंटे और लगेंगे क्योंकि उसे ठीक करने के लिए दूसरा मैकेनिक आने वाला है. 

Louise Johnson उसकी हरकत को देख चुकी थी, इसलिए उसे अपना फोन (Mobile Phone) तुरंत वापस करने के लिए कहा. जब दुकानदार ने इनकार किया तो उन्होंने जबरन अपना फोन उठा लिया. इस पर दुकानदार ने उनसे फोन छीनने की कोशिश की. इसके बाद महिला ने फोन करके पुलिस बुला ली. पुलिस ने जब फोन चेक किया तो पता चला कि वह दुकानदार वाकई Louise Johnson के अंतरंग फोटोज को देख रहा था.

सैकड़ों महिलाओं के निजी फोटो देख चुका 

जांच में पता चला कि दुकानदार ने Louise के कई साल पुराने ऐसे फोटो भी निकाल लिए थे, जिसमें वह केवल बिकनी और अंडरवियर में थी. इसके साथ ही लवर के साथ इंटिमेसी वाले फोटो भी उसने निकालकर देखते थे. पुलिस की पड़ताल में यह भी पता चला कि वह शॉप पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति खासकर महिलाओं की गैलरी में जाकर उनके निजी फोटोज को देखता था. वह अब तक सैकड़ों महिलाओं के इंटिमेट फोटोज देख चुका था. हालांकि उसने किसी भी फोटो को न तो डाउनलोड किया और न ही किसी को शेयर किया. इसलिए पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करने से हाथ खड़े कर दिए. 

महिला ने पुलिस पर उठाया सवाल

वहीं दुकानदार ने आरोप लगाया कि Louise Johnson ने फोन ठीक करने के बदले में 85 पाउंड नहीं दिए हैं. इसलिए वह उस पर ऐसे आरोप लगा रही हैं. इसके बाद महिला को उसे पैसे देने पड़े. इसके बाद जब महिला ने पुलिस से आरोपी दुकानदार का नाम पूछा तो डेटा प्रोटेक्शन के नाम पर उसे जानकारी देने से इनकार कर दिया. इस पर लुइस ने सवाल उठाया है.

महिला का कहना है कि उसकी परमीशन के बिना वह दुकानदार उसकी निजी फोटोज को देख रहा था. उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई लेकिन जब दुकानदार का नाम पूछा तो डेटा प्रोटेक्शन के नाम पर उसे बचाया जा रहा है. यह कैसा कानून है. ब्रिटेन में यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular