Tuesday, June 28, 2022
HomeखेलMS Dhoni के बाद ये 3 खिलाड़ी बनेंगे CSK के अगले कप्तान!...

MS Dhoni के बाद ये 3 खिलाड़ी बनेंगे CSK के अगले कप्तान! धाकड़ बल्लेबाजी करने में माहिर


नई दिल्ली: क्रिकेट में कप्तान उस सेनापति की तरह होता हैं जो पूरी टीम को एक साथ लेकर चलता है. कप्तान के तौर पर अगर किसी खिलाड़ी का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा, तो महेंद्र सिंह का नाम उसमें सबसे ऊपर आएगा. धोनी ने अपने शांत और शातिर दिमाग से कप्तानी की एक नई परिभाषा गढ़ी है. पिछले कुछ समय से धोनी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. उनकी उम्र उन पर हावी हो रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी आईपीएल 2022 के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं. तीन धाकड़ खिलाड़ी ऐसे हैं जो धोनी की जगह कैप्टन बन सकते हैं. 

धोनी हैं शानदार कप्तान 

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की गिनती दुनिया के महानतम कप्तानों में होती है. उनकी डीआरएस (DRS) लेने की कला से सभी अच्छी तरह वाकिफ हैं. धोनी विकेट के पीछे रहकर गेंदबाजों को सही सलाह देते हैं. इस खिलाड़ी ने आईपीएल के 204 मैचों में 121 मैच जीते हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था और वह आईपीएल (IPL) में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं. धोनी जैसे बड़े कप्तान की जगह लेने के लिए सीएसके में कई खिलाड़ी मौजूद हैं. 

1. रवींद्र जडेजा 

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जादुई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार है, क्योंकि इस साल मौजूदा रिटेंशन में जडेजा को धोनी से ज्यादा पैसे में रिटेन किया गया है. सीएसके (CSK) टीम के मलिक जडेजा को लंबे समय तक टीम में बनाए रखना चाहते हैं. जडेजा अपनी शानदार बैटिंग के साथ-साथ घातक बॉलिंग के लिए भी जाने जाते हैं. फिल्डिंग में उनका कोई भी सानी नहीं है. आईपीएल 2021 में आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जडेजा ने हर्षल पटेल के एक ओवर में 37 रन तक कूट डाले. आईपीएल में जडेजा ने कुल 200 मैचों में 2386 रन बनाए हैं और 127 विकेट भी हासिल किए हैं. जडेजा में वो सारे लक्षण हैं जो एक कप्तान बनने के लिए चाहिए होते हैं. 

2. ऋतुराज गायकवाड़ 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने पिछले कुछ सालों में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर पूरी दुनिया में अपना नाम कर लिया है. ऋतुराज ने सीएसके को अपने दम पर आईपीएल 2021 को खिताब जिताया था. उन्होंने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 636 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की. ऋतुराज अभी महज 24 साल के हैं और वह सीएसके के लिए लंबे समय तक कप्तानी कर सकते हैं. वह बड़ी पारी खेलने के लिए फेमस रहे हैं. सीएसके ने आईपीएल रिटेंशन लिस्ट में इस साल ऋतुराज को शामिल किया है. 

3. ऑरोन फिंच 

ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में कप्तानी करने वाले ऑरोन फिंच (Aaron Finch) बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं. फिंच की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीता है. ऐसे में आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में सीएसके की टीम इस खिलाड़ी को खरीद सकती है. फिंच अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. फिंच सीएसके के लिए ओपनिंग करने के साथ-साथ चतुर कप्तान भी साबित हो सकते हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular