Saturday, May 21, 2022
HomeखेलMS Dhoni के CSK की कप्तानी छोड़ते ही Virat Kohli का पिघला...

MS Dhoni के CSK की कप्तानी छोड़ते ही Virat Kohli का पिघला दिल, भावुक होकर कही ये बात


नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी हमेशा से ही चौंकाने वाले फैसले लेते रहे हैं. चाहें टी20 वर्ल्ड कप 2007 में आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा को देना हो या वर्ल्ड कप 2011 में खुद युवराज सिंह से ऊपर बल्लेबाजी करने आना हो. वह हमेशा से ही अपने फैंस को अचंभित करते रहे हैं. अब उन्होंने सीएसके टीम की कप्तानी छोड़ दी है. 

कोहली ने दिया ये बयान 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान के रूप में एमएस धोनी के शानदार कार्यकाल को प्रशंसक कभी नहीं भूलेंगे. धोनी ने आईपीएल 2022 सीजन से पहले सीएसके की कमान रवींद्र जडेजा को सौंपने का फैसला किया है. कोहली ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ‘आपने कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल समाप्त किया है. प्रशंसक इस चैप्टर को कभी नहीं भूलेंगे.’

जडेजा को मिली कप्तानी 

रवींद्र जडेजा को सीएसके का कप्तान बनाया गया है. जो 2012 से सीएसके का हिस्सा रहे हैं, चेन्नई स्थित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे. धोनी इस सीजन में सीएसके के लिए खिलाड़ी के तौर पर खेलना जारी रखेंगे. पिछले कुछ सालों में जडेजा ने अपने शानदार खेल की बदौलत सभी के दिलों में एक अलग ही जगह बनाई है. 

सीएसके ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी जीती  

महेंद्र सिंह धोनी ने 213 आईपीएल मैचों में कप्तानी की, जिसमें 121 मैचों में जीत हासिल की, वहीं, 82 हारे और एक मैच में कोई नतीजा नहीं निकला, उनकी जीत का 59.60 प्रतिशत रहा. धोनी की कप्तानी में, सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार आईपीएल खिताब और साथ ही 2010 और 2014 में दो चैंपियंस लीग टी20 खिताब जीते हैं. इस बीच, आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से शुरू होगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular