Saturday, May 21, 2022
HomeखेलMS Dhoni ने अचानक क्यों लिया कप्तानी छोड़ने का फैसला? CSK के...

MS Dhoni ने अचानक क्यों लिया कप्तानी छोड़ने का फैसला? CSK के CEO ने बताई सारी वजह


नई दिल्ली: रवींद्र जडेजा सीएसके के नए कप्तान बन गए है. महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी अचानक छोड़ दी है. ये सभी के लिए हैरान करने वाला फैसला था, कि आखिरकार धोनी ने आईपीएल 2022 से ठीक पहले ही कप्तानी क्यों छोड़ दी है. अब सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने इसे लेकर वजह बताई है. 

सीएसके के सीईओ ने दिया बड़ा बयान 

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कप्तानी छोड़ने के बारे में महेंद्र सिंह धोनी काफी समय से सोच रहे थे. उन्हें लगा कि यही सही समय है रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपने का. जडेजा अपने करियर के बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं. उनके लिए सीएसके की कप्तानी करने का यही सही वक्त है. काशी विश्वनाथ ने आगे कहा कि जब टीम प्रैक्टिस के लिए जा रही थी. तब उन्होंने कप्तानी को छोड़ने के बारे में बताया था.

2021 में भी हुई थी कप्तानी छोड़ने की चर्चा 

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथ ने आगे कहा कि धोनी ने उन्हें निजी रूप से नहीं बताया है. हालांकि कई लोगों के लिए ये हैरान करने वाला फैसला हो सकता है.’जडेजा के नाम पर पहले भी चर्चा हो चुकी है. पिछले साल भी इस पर प्रस्ताव आया था. हमें पता था कि वह धोनी के सर्वश्रेष्ठ उत्तराधिकारी होंगे.’ महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल की शुरुआत से चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर सीएसके को कई मैच जिताए. 

जडेजा बने कप्तान 

अब सीएसके टीम की कमान रवींद्र जडेजा के हाथों में है. काशी विश्वनाथ ने कहा कि फ्रेंचाइजी को कप्तान के रूप में जडेजा पर बहुत ही ज्यादा भरोसा है. उनके साथ महेंद्र सिंह धोनी का मार्गदर्शन हमेशा रहेगा. कुल मिलाकर यह उनके लिए सीखने का अच्छा मौका होगा.  

जडेजा हैं शानदार ऑलराउंडर 

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जडेजा गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देने में माहिर प्लेयर हैं. पिछले कई सीजन से वह चेन्नई के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. जब भी कप्तान धोनी को विकेट की आवश्यकता होती थी, वह जडेजा का नंबर घुमा देते थे. रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2021 में आरसीबी के खिलाफ मैच में एक ओवर में 5 छक्के लगा दिए थे. उनकी स्पिन के जादू से कोई भी बच नहीं पाया है. वह किसी भी पिच पर विकेट चटका सकते हैं. उनके चार ओवर खेलना किसी भी विरोधी टीम के लिए आसान नहीं है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular