Tuesday, August 3, 2021
Home खेल MS Dhoni से दोस्ती की वजह से टीम इंडिया में मिलता रहा...

MS Dhoni से दोस्ती की वजह से टीम इंडिया में मिलता रहा मौका? Suresh Raina ने दिया करारा जवाब


नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) की दोस्ती से हर कोई वाकिफ है. दोनों की दोस्ती काफी पुरानी है, जिसके चलते रैना ने माही के संन्यास लेने के तुरंत बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. 

लोग कहते हैं कि सुरेश रैना (Suresh Raina) खराब प्रदर्शन के बावजूद भी धोनी की वजह से टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब होते रहे थे और इस वजह से उनका इंटरनेशल क्रिकेट करियर इतना लंबा चला.

सुरेश रैना ने दिया जवाब

ये सब बातें कही न कही सुरेश रैना (Suresh Raina) को बहुत परेशान करती हैं. इसलिए अपनी किताब ‘बिलीव’ में सुरेश रैना ने इन सवालों पर खुलकर बात की है. 

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने लिखा, ‘कहा जाता है कि मुझे धोनी की वजह से टीम इंडिया में मौके मिले हैं लेकिन मैं आपसे कहना चाहता हूं कि मैं अपनी काबिलियत की वजह से टीम इंडिया का हिस्सा था. बहुत दुख होता है जब लोग हमारी दोस्ती को मेरी टीम इंडिया में जगह पाने से जोड़ते हैं’.

उन्होंने आगे लिखा, ‘धोनी जानते थे कि मुझसे बेस्ट प्रदर्शन कैसे करवाया जा सकता है और मैंने उनपर भरोसा किया. मैंने हमेशा टीम इंडिया में अपनी जगह अपने खेल से हासिल की है ठीक वैसे ही जैसे मैंने एम एस धोनी का भरोसा और सम्मान हासिल किया है’.

सुरेश रैना का करियर

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने टेस्ट क्रिकेट में 768 रन बनाए हैं. इसमें उनकी एक सेंचुरी एक और 7 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. वनडे इंटरनैशनल में रैना ने 226 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 सेंचुरी और 36 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. रैना का वनडे में बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा. इसके अलावा अगर टी-20 की बात करें तो 78 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने ने कुल 1605 रन बनाए हैं, टी-20 में रैना ने एक सेंचुरी और पांच हाफ सैंचुरिया बनाई हैं. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular