Wednesday, October 20, 2021
Home खेल MS Dhoni से फैंस ने कहा, 'ट्विटर नहीं बैटिंग पर ध्यान लगाओ',...

MS Dhoni से फैंस ने कहा, ‘ट्विटर नहीं बैटिंग पर ध्यान लगाओ’, माही के जवाब ने लूट ली महफिल


नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक हैं. धोनी ने अपने कप्तानी करियर में आईसीसी की एक से बढ़कर एक ट्रॉफी अपने नाम की है. हालांकि अपने करियर के दौरान महेंद्र सिंह धोनी को कुछ मौकों पर फैंस की आलोचनाओं और सवालों का भी सामना करना पड़ा है.

फैन ने धोनी को किया ट्रोल 

धोनी का एक 9 साल पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है. दरअसल, साल 2012 में एक फैंस ने धोनी को ट्विटर पर अपनी बैटिंग पर ध्यान लगाने के लिए कहा था, जिसका माही ने मजेदार अंदाज में जवाब दिया है. जुलाई 2012 में धोनी श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे. ट्विटर पर एक यूजर ने उस दौरान धोनी को अपनी बैटिंग पर फोकस करने के लिए कहा था.

इसके बाद धोनी के जवाब ने ट्विटर पर महफिल लूट ली. धोनी ने उस ट्रोलर के मजे ले लिए और उससे कुछ टिप्‍स भी मांगे. 
धोनी ने कहा कि सर, हां सर, कोई टिप्‍स सर. उनका यह ट्वीट अब काफी वायरल हो रहा है. धोनी इन दिनों अपने परिवार के साथ अपने रांची वाले फार्म हाउस में समय बिता रहे हैं. 

धोनी ने भारतीय टीम को कई ऐतिहासिक पल दिए

महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम की कप्तानी साल 2008 में संभाली थी. जब धोनी ने टीम की कप्तानी संभाली तो उनके पास कई चुनौतियां थी. जैसे की युवाओं को मौका देना और भविष्य के लिए टीम का निर्माण करना. धोनी ने उन सभी चुनौतियों का सामना करते हुए भारतीय टीम को कई ऐतिहासिक पल दिए. भारत ने धोनी की कप्तानी में पहली बार टेस्ट में नंबर एक बनने का स्वाद चखा.

आईसीसी के सभी तीनों खिताब पर कब्जा 

धोनी की कप्तानी में भारत आईसीसी वर्ल्ड टी-20 (2007), क्रिकेट वर्ल्ड कप (2011) और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (2013) का खिताब जीत चुका है. इसके अलावा भारत 2009 में पहली बार टेस्ट में नंबर एक बना था. दिसंबर 2014 में धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास की घोषणा कर दी थी. धोनी ने साल 2017 की शुरुआत में ही वनडे और टी20 कप्तानी को भी उसी अंदाज में अलविदा कहा, जिसके लिए वो जाने जाते हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular