Tuesday, January 18, 2022
HomeबिजनेसMultibagger Stock : दो हफ्ते में ही इस शेयर ने द‍िया थैला...

Multibagger Stock : दो हफ्ते में ही इस शेयर ने द‍िया थैला भरकर र‍िटर्न, 1 लाख लगाने वालों के हो गए इतने


नई द‍िल्‍ली : Multibagger Stock : शेयर बाजार में आजकल पेनी स्‍टॉक (Penny Stocks) न‍िवेशकों को बंपर र‍िटर्न दे रहे हैं. न‍िवेशक भी ऐसे शेयर में द‍िल खोलकर पैसा लगा रहे हैं. दरअसल, इसका कारण यह है क‍ि कम कीमत की वजह से ट्रेड‍िंग करने वाले भी इनवेस्‍ट कर देते हैं और इनका र‍िटर्न भी कमाल होता है. आज भी हम एक ऐसे ही मल्‍टीबैगर शेयर के बारे में बात कर रहे हैं, ज‍िसने दो हफ्ते में न‍िवेश करने वालों को थैला भरकर र‍िटर्न द‍िया है.

कौन सा है ये मल्‍टीबैगर शेयर

इस शेयर आरटीसीएल लिमिटेड (RTCL Ltd.) का है. दो हफ्ते पहले तक यह शेयर पेनी स्‍टॉक की कैटगरी में आता था. लेक‍िन करीब 160 फीसदी का र‍िटर्न देकर अब आरटीसीएल का यह स्‍टॉक मल्‍टीबैगर की श्रेणी में आ गया है. आइए जानते हैं इस शेयर के बारे में.

ये भी पढ़ें : LPG Cylinder Subsidy : महंगे गैस स‍िलेंडर की झंझट होगी खत्‍म! जानें कब से म‍िलेगी सब्सिडी?

160 फीसदी का र‍िटर्न द‍िया

आरटीसीएल का यह स्‍टॉक 27 दिसंबर 2021 को 8.51 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं 14 जनवरी को बंद हुए सत्र में यह शेयर चढ़कर 21.90 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया. यानी दो हफ्ते से कुछ ज्‍यादा समय में शेयर ने करीब 160 फीसदी का र‍िटर्न द‍िया है. मतलब साफ है शेयर की कीमत ढाई गुने से भी ज्‍यादा हो गई. साल 2022 इस पेनी स्‍टॉक के लिए शानदार साबित हुआ है.

4 सत्र से लग रहा अपर सर्किट

आरटीसीएल के शेयर में पिछले 4 सत्र से लगातार 10 फीसदी का अपर सर्किट लग रहा है. पिछले 5 सत्र में ही इस शेयर ने निवेशकों को करीब 60 फीसदी रिटर्न दिया है. महीने भर की बात करें तो आरटीसीएल का शेयर 8 रुपये से बढ़कर 21.90 रुपये पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें : एक लाख लगाकर कमाये 64 लाख, आप भी घर बैठे कर सकते हैं ऐसा

1 लाख के बन गए ढाई लाख

आरटीसीएल के शेयर में किसी ने भी महीने भर पहले 1 लाख रुपये लगाए होंगे, तो उसका निवेश आज करीब ढाई लाख रुपये हो गया होगा. अगर किसी ने 15 द‍िन पहले भी इसमें एक लाख लगाए होंगे तो आज 2.25 लाख के करीब उसका न‍िवेश हो गया होगा. वही अगर 5 दिन पहले 1 लाख लगाए होंगे तो ये बढ़कर 1.6 लाख हो गए होंगे.

क्‍या करती है कंपनी

आरटीसीएल ल‍िम‍िटेड एक र‍ियलएस्‍टेट कंपनी है. इसकी स्‍थापना 1994 में हुई थी. यह कंपनी र‍ियल एस्‍टेट प्रोजेक्‍ट डेवलप करने के साथ ही ब्रोकरेज फर्म के तौर पर भी काम करती है.

डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular