Saturday, November 27, 2021
HomeबिजनेसMultibagger Stock 2021:10 रुपये वाला शेयर हुआ ₹1,680 का! 1 लाख बन...

Multibagger Stock 2021:10 रुपये वाला शेयर हुआ ₹1,680 का! 1 लाख बन गए ₹1.7 करोड़, क्या आपके पास है?


नई दिल्ली: शेयर बाजार इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहा है और इसी के साथ (Stock Market) 62,000 के आंकड़ें को पार गया है. इस बीच कई स्टाॅक्स ऐसे हैं जिसने निवेशकों को बंपर रिटर्न (Stock Return) दिया है. इसमें एक है एचडीएफसी बैंक का शेयर जो अभी हाल ही में अपने ऑल टाइम हाई 1,725 रुपये के करीब पर पहुंच गया था और अब अभी भी पीक पर ट्रेड कर रहा है.

शेयर बाजार के एक्स्पर्ट्स इस बैंकिंग स्टॉक (Banking stock) से शाॅर्ट टर्म में ₹1800 प्रति शेयर के स्तर तक जाने की आशा कर रहे हैं. आपको बता दें कि जिन लोगों ने शुरू में इस शेयर को सस्ते में खरीदा होगा और होल्ड पर रखा होगा वो आज मालामाल हो गए होंगे. आज उन्हें भारी अंतर से मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger return) मिल रहा है.

HDFC Bank शेयर प्राइस 

एचडीएफसी बैंक के शेयर के रिकॉर्ड की बात करें तो इस बैंकिंग स्टॉक ने अपने शेयर होल्डर्स को पिछले एक महीने में ₹1559 से ₹1680 प्रति शेयर के स्तर तक बढ़ने के बाद 8 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. वहीं, पिछले 6 महीनों में, HDFC Bank के शेयर की कीमत ₹1412 से बढ़कर ₹1680 के स्तर पर पहुंच गई. यानी इसके शेयर जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्या आपके पास है 1 रुपये का ऐसा सिक्का? तो आपको मिलेंगे 10 करोड़, यहां जानिए कैसे

निवेशक की हो गई चांदी 

एचडीएफसी बैंक के शेयर मूल्य (HDFC Bank share price) इतिहास से संकेत लेते हुए, अगर एक निवेशक ने एक महीने पहले एचडीएफसी बैंक के शेयरों में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹1.08 लाख हो जाता. अगर निवेशक ने 6 महीने पहले एचडीएफसी बैंक के शेयरों में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹1.20 लाख हो जाता. 

अगर उदाहरण से समझें तो अगर किसी निवेशक ने पिछले 22 वर्षों से इसमें निवेश किया होता और एचडीएफसी बैंक के शेयरों को ₹9.82 प्रति शेयर खरीदने के बाद ₹1 लाख का निवेश किया है, उनके ₹1 लाख होंगे आज ₹1.70 करोड़ हो गए होते.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों के बोनस पर बड़ा अपडेट! जानिए किसे कितना मिलेगा पैसा? ये रहा कैलकुलेशन

HDFC Bank शेयर प्राइस आउटलुक

शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स की मानें तो एचडीएफसी बैंक के शेयर अभी और भी आगे की ओर जा सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि निजी ऋणदाता ने मजबूत तिमाही संख्या की सूचना दी है और इसने ₹1650 प्रति शेयर के स्तर पर ताजा ब्रेकआउट दिया है. कोई भी एचडीएफसी बैंक के शेयरों को मौजूदा बाजार मूल्य पर ₹1750 से ₹1800 ​​के शाॅर्ट टर्म लक्ष्य के लिए खरीद सकता है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular