Saturday, May 21, 2022
HomeबिजनेसMultibagger Stock: Petrol-Diesel की बढ़ती कीमत ने इस Ethanol स्टॉक को बनाया...

Multibagger Stock: Petrol-Diesel की बढ़ती कीमत ने इस Ethanol स्टॉक को बनाया रॉकेट, एक साल में डबल हुए पैसे


नई दिल्ली: Multibagger Stock: शेयर बाजार के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप भी इस समय बाजार में निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके बता दें कि डीजल-पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों (Diesel-Petrol Prices) के बीच एक शेयर जबरदस्त रिटर्न दे रहा है. दरअसल, पेट्रोल-डीजल की महंगाई के बीच वैकल्पिक ईंधनों (Alternative Fuels) की मांग तेज हो गई है. यहां तक कि सरकार भी इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) समेत फ्लेक्स फ्यूएल इंजन (Flex Fuel Engine) वाले वाहनों को बढ़ावा देने की बात कर रही है. इस बीच इथेनॉल (Ethanol) की डिमांड बढ़ने के अनुमान पर कई स्टॉक्स की चाल बदल गई है.

यह शेयर कर रहा मालामाल 

ऐसा ही एक स्टॉक है Praj Industries, जिसे ईंधन की बढ़ती महंगाई का सीधा फायदा मिल रहा है, और आगे भी मिलते रहने की उम्मीद है. इस स्टॉक ने बीते एक साल में अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न (Multibagger Return) दिया है. इतना ही नहीं, बस एक साल में ही इसने इन्वेस्टर्स के पैसे को डबल से भी ज्यादा कर दिया है. ब्रोकरेज हाउसेज (Brokerage Houses) इस शेयर पर बुलिश हैं और उन्हें अभी भी इस स्टॉक में अपसाइड पोटेंशियल (Upside Potential) दिख रहा है.

एक्स्पर्ट्स भी हैं बुलिश 

आज से एक साल पहले यानी 06 अप्रैल 2021 को यह स्टॉक 188.60 रुपये का था. जबकि अभी यह एनएसई (NSE) पर 395 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. एक साल के दौरान इस स्टॉक ने 109.44 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है. इस हिसाब से अगर किसी इन्वेस्टर ने महज साल भर पहले इस स्टॉक में एक लाख रुपये लगाए होते, तो आज वो पैसा 2.10 लाख रुपये हो गया होता. वहीं अगर इस स्टॉक के पांच साल के इतिहास पर नजर डालें तो इस शेयर ने महज 80.80 रुपये से 395 रुपये तक का सफर तय किया है और इस दौरान यह शेयर 389 फीसदी ऊपर भी चढ़ा है. यानी इस शेयर में इस साल करीब 17 फीसदी की तेजी आ चुकी है और आगे भी इसमें तेजी के ही आसार हैं. 

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, DA के बाद बढ़ेगा ये भत्ता, सैलरी में होगा बंपर इजाफा

एक्सिस सिक्योरिटीज ने कितना दिया टारगेट

इस शेयर पर ब्रोकरेज हाउस भी बुलिश हैं. ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) ने कहा है कि अभी भी इस स्टॉक की संभावनाएं समाप्त नहीं हुई हैं. Praj Industries को डोमेस्टिक बिजनेस में बायो एनर्जी से मदद मिल रही है. इसके अलावा इथेनॉल की बढ़ती मांग, अनाज पर आधारित डिस्टिलरीज के बढ़ते महत्व, डिकार्बनाइजेशन आदि के चलते इस स्टॉक का फ्यूचर प्रोस्पेक्ट ब्राइट है. और यही वजह है कि आगे भी यह शेयर जबरदस्त रिटर्न देगा. ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक को ‘Buy’ रेटिंग दी है. एक्सिस सिक्योरिटीज ने Praj Industries के लिए टारगेट प्राइस 477 रुपये दिया है. यानी अभी इस स्टॉक में 20 फीसदी से ज्यादा ऊपर चढ़ने की संभावनाएं हैं.

(Disclaimer: शेयर बाजार में पैसे लगाने पर कई तरह के रिस्क होते हैं. स्टॉक मार्केट में पैसे लगाने से पहले आप खुद से रिसर्च जरूर करें या अपने पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर की सलाह लें.)

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular