Tuesday, August 9, 2022
Homeविश्वMysterious Sea Creatures: सिडनी में समुद्र किनारे मरा मिला रहस्यमय जीव, बनावट...

Mysterious Sea Creatures: सिडनी में समुद्र किनारे मरा मिला रहस्यमय जीव, बनावट देखकर वैज्ञानिक भी हुए हैरान


Mysterious Sea Creatures found in Australia: समुद्र अपने अंदर कई रहस्य समेटे हुए है. इसके अंदर अनगिनत जीव-जंतु रहते हैं जिनके बारे में अभी भी कोई कुछ नहीं जानता और यह जब अचानक सामने आते हैं तो किसी रहस्य से कम नहीं होते. ऐसा ही एक रहस्यमय जीव पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया में एक समुद्र तट के किनारे मिला. इसके बारे में पता चलते ही पहले तो हड़कंप मच गया, जब लोगों को पता चला कि यह जीव मरा हुआ है तो फिर इसे देखने के लिए वहां लोगों का तांता लगने लगा. कई लोग वीडियो बनाने पहुंचने लगे.

पीठ पर उगे थे पौधे

द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में ग्रीनहिल्स समुद्र तट के किनारे कुछ दिन पहले एक रहस्यमय जीव लोगों को दिखा. उसे देखकर पहले लोग डर गए और इलाके में हड़कंप मच गया. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि वह अजीब सा दिखने वाला जीव मरा हुआ है. जब उसके मरने की जानकारी मिली तब जाकर लोग उसके पास उसे देखने के लिए जाने लगे. इस जीव के लिए सबसे हैरानी की बात ये थी कि उसकी पीठ पर समुद्री पौधे जमे हुए थे. इसका चेहरा भी काफी डरावना था.

वैज्ञानिकों की टीम कर रही रिसर्च

स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने आज तक ऐसा जीव नहीं देखा था. दूसरी ओर वैज्ञानिकों का कहना है कि हमारे लिए भी यह अजीब अनुभव था. हमने पहली बार इस तरह का जीव देखा. पहली नजर में तो हमें भी हैरानी हुई. यह जीव गहरे पानी में रहने वाला है, जो तेज लहरों में फंसकर समुद्र के किनारे आ गया होगा और ऊपर आकर इसकी मौत हो गई होगी. समुद्री वैज्ञानिकों ने रिसर्च करने के लिए फिलहाल इस जीव को अपने कब्जे में ले लिया है. साइंटिस्ट की टीम अब यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि यह जीव किस प्रजाति का है और इसकी मौत किस वजह से हुई है. इसकी बनावट को लेकर भी टीम जांच-पड़ताल करेगी. बता दें इससे पहले भी कई समुद्र तट पर इस तरह के कई रहस्यमय जीव मिले हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular