Sunday, January 23, 2022
Homeविश्वNASA में हो रही पुजारियों की भर्ती, स्पेस एजेंसी ने बनाया ये...

NASA में हो रही पुजारियों की भर्ती, स्पेस एजेंसी ने बनाया ये सीक्रेट प्लान


वाशिंगटनः एलियंस का रहस्य (Discovery of Aliens) सुलझाने के लिए नासा (NASA) ने पूरी तैयार कर ली है. आपको यह एक साई-फाई मूवी की तरह लग रहा होगा, लेकिन नासा वास्तव में एलियंस के साथ संपर्क साधने में लगा हुआ है. इसके लिए नासा पुजारियों (Priests) की भर्ती कर रहा है. अगर आप यह अंदाजा लगा रहे हैं कि पुजारियों को अंतरिक्ष (Space) में भेजा जाएगा, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है.

24 धर्मशास्त्रियों की मदद ले रहा NASA

डेली स्टार के मुताबिक नासा 24 धर्मशास्त्रियों की मदद लेकर यह जानने की कोशिश में है कि दुनिया के अलग-अलग धर्म इंसान के अलावा एलियंस के बारे में क्या सोच रखते हैं.

ये भी पढ़ेंः 10 साल के बच्चे का 200 किलो वजन! बाथरूम की जगह तालाब में नहाने को मजबूर

NASA की इस लिस्ट में रेवरेंड डॉ एंड्रयू डेविसन का नाम भी

नासा की पुजारियों की भर्ती में ब्रिटिश पादरी रेवरेंड डॉ एंड्रयू डेविसन का नाम भी शामिल है. रेवरेंड कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के एक धर्मशास्त्री हैं. उन्होंने बॉयो-केमेस्ट्री में डॉक्टरेट की उपाधि भी प्राप्त की है.

धर्मशास्त्री कौन होते हैं?

ब्रिटिश कोलिन्स डिक्शनरी के मुताबिक ‘एक धर्मशास्त्री वह होता है जो भगवान के नेचर, धर्म और धार्मिक विश्वासों की स्टडी करता है.’

पृथ्वी से बाहर जीवन की संभावना?

रेव डॉ डेविसन का मानना ​​​​है कि इस दुनिया से बाहर जीवन खोजने की संभावना अधिक से अधिक होती जा रही है. डेविसन की किताब, एस्ट्रोबायोलॉजी एंड क्रिश्चियन डॉक्ट्रिन में उन्होंने यह सवाल पूछा है कि क्या भगवान ब्रह्मांड में कहीं और जीवन बना सकते थे?

हो सकते हैं चौंकाने वाले खुलासे

अंतरिक्ष में एकमात्र ग्रह पृथ्वी पर जीवन होने पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यह समझ से बाहर… है जब इस आकाशगंगा में 100 अरब से अधिक तारे और ब्रह्मांड में 100 अरब से अधिक आकाशगंगाएं हैं. यानी पृथ्वी के अलावा भी इस ब्रह्मांड में जीवन हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः मृत्यु के बाद PAN और Aadhaar का क्या करना चाहिए? मुश्किल में फंसने से पहले जान लें नियम

भविष्य के लिए अभी से तैयारी जरूरी

उनका मानना ​​​​है कि यह महत्वपूर्ण है कि जब भी एलियंस की खोज हो तो इसे लेकर हमारी तैयारियां पूरी होनी चाहिए. यानी, हमें भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस विषय के लिए एडवांस तैयारी कर लेनी चाहिए.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular