Thursday, August 18, 2022
HomeखेलNeeraj Chopra: नीरज चोपड़ा खत्म करेंगे 39 से गोल्ड मेडल का सूखा?...

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा खत्म करेंगे 39 से गोल्ड मेडल का सूखा? सारे देश की निगाहें उनकी तरफ


World Athletics Championships 2022: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में इस समय नीरज चोपड़ा का पदक के लिए खेल रहे हैं.  ग्रेनेडा के जेवलिन थ्रोअर पीटर्स एंडरसन से रोमांचक जंग हो सकती है. नीरज चोपड़ा ने भारत को ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिला कर इतिहास रचा था. अब एक निगाहें फिर उनकी ओर लगी हुई हैं. 

39 साल का सूखा होगा खत्म

भारत ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 18 साल पहले कांस्य पदक जीता था. साल 2003 में दिग्गज एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने लॉन्ग जंप में भारत को कांस्य पदक दिलाया था. वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन पहली बार 1983 में किया गया था. तब से भारत इस टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल नहीं जीत पाया है. नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचते हुए क्वालिफायर इवेंट में पहले ही थ्रो में 88.39 मीटर स्कोर करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. 

नीरज चोपड़ा और एंडरसन पीटर्स में हो सकती है रोमांचक जंग

वर्ल्ड के नंबर वन ग्रेनेडा के जेवलिन थ्रोअर एंडरसन और पीटर्स और वर्ल्ड के चौथी वरीयता प्राप्त नीरज चोपड़ा के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है. दोनों के बीच मौजूदा सीजन के पिछले कुछ मुकाबलों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है.

पिछली बार चोट के कारण नहीं खेल सके थे नीरज

24 साल के भारतीय स्टार पिछले सीजन में कोहनी की सर्जरी के कारण नहीं उतरे थे. साथ ही 2017 के सीजन में वे फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके थे. उन्होंने 82.26 मीटर का स्कोर किया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular