Saturday, May 28, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सNetflix का फैसला पड़ेगा यूजर्स पर भारी, पासवर्ड शेयर करने पर देना...

Netflix का फैसला पड़ेगा यूजर्स पर भारी, पासवर्ड शेयर करने पर देना होगा अलग से चार्ज


Netflix Password Sharing News: मनोरंजन की दुनिया पूरी तरह से बदल चुकी है. अब बड़ी स्क्रीन की जगह ओटीटी प्लेफॉर्म ने ली है. नई मूवी हो या फिर कोई सीरियल, सब कुछ ओटीटी पर उपलब्ध है. ओटीटी की दुनिया में भी नेटफ्लिक्स (Netflix) और अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) जैसे ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म का बोलबाला है. इन प्लेटफॉर्म पर मूवी या कोई वेब सीरीज देखने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म की सदस्यता लेनी पड़ती है.

बहुत से लोग आपस में ओटीटी प्लेटफॉर्म के पासवर्ड को आपस में शेयर कर लेते हैं. एक ही पासवर्ड पर कई-कई लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म का मजा लेते हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा. नेटफ्लिक्स (Netflix) ने पासवर्ड शेयरिंग पर कंट्रोल करने का नया प्लान तैयार किया है.

जानकारी मिली है कि नेटफ्लिक्स इस साल के आखिर तक पासवर्ड शेयर करने की सुविधा को खत्म कर देगा. पासवर्ड शेयर करने वाले यूजर्स को अलग से चार्ज देना होगा. नया नियम लागू होने के बाद यूजर्स अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट का पासवर्ड अपने दोस्तों के साथ शेयर नहीं कर सकेंगे. नया नियम कब से लागू होगा, इस बारे में जानकारी नहीं मिली है. लेकिन, कहा जा रहा है कि इस साल अक्टूबर तक इस बारे में कोई फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- Instagram पर चाहिए ब्लू टिक, इन आसान टिप्स का करें पालन

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ देशों में तो नेटफ्लिक्स ने कार्रवाई शुरू भी कर दी है. नेटफ्लिक्स उन यूजर्स से एक्स्ट्रा चार्ज ले रहा है जिन्होंने अपना पासवर्ड किसी और के साथ शेयर किया हुआ है. इन खातों में नेटफ्लिक्स ने 2.99 डॉलर का सरचार्ज जोड़ा है.

क्या है इसकी वजह
नेटफ्लिक्स (Netflix) लगातार अपने सब्सक्राइबर्स खोता जा रहा है. इस साल के पहले तीन महीनों में नेटफ्लिक्स को 2 लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स का नुकसान हुआ है. नेटफ्लिक्स का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म के लगभग 100 मिलियन यूजर्स पासवर्ड शेयर करके कंटेन्ट देखते हैं. इस वजह से पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने का फैसला किया है.

Tags: Netflix, OTT Platform, Tech news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular