Saturday, May 28, 2022
HomeभारतNexon EV Max की ये 5 खूबियां बनाती हैं इसे बेस्ट इलेक्ट्रिक...

Nexon EV Max की ये 5 खूबियां बनाती हैं इसे बेस्ट इलेक्ट्रिक कार, देखें डिटेल्स


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन का लॉन्ग रेंज वेरिएंट नेक्सॉन ईवी मैक्स (Nexon EV Max) लॉन्च किया है. Nexon EV भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है. Nexon EV Max ज्यादा रेंज के साथ आ गई है. यह भारतीय बाजार में Hyundai Kona और MG ZS EV को टक्कर देगी. यहां हम इस इलेक्ट्रिक कार की 5 ऐसी खूबियों के बारे में बात कर रहे हैं, जो इसे एक बेस्ट बनाती हैं.

रेंज

नेक्सॉन ईवी मैक्स में एक बड़ा बैटरी पैक दिया गया है, जो नेक्सॉन ईवी के मुकाबले 30 प्रतिशत ज्यादा क्षमता वाला है. कंपनी का दावा है कि नई इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देगी. हालांकि, वास्तविक दुनिया में रेंज करीब 330 किलोमीटर होने की संभावना है, जो अभी भी Nexon EV में मिलने वाली रेंज से काफी ज्यादा है.

Photos में देखिए नई Nexon EV Max की खूबसूरती, लग्जरी फीचर्स से लैस है ये SUV

डिजाइन

नेक्सॉन ईवी मैक्स बाहर से लगभग नेक्सॉन ईवी की तरह ही दिखती है. नई कार की बॉडी पर कोई बैज भी नहीं है जो यह दिखाता है कि यह नेक्सॉन ईवी का लॉन्ग रेंज वेरिएंट है. नई कार की खास बात यह है कि बैटरी पैक के बावजूद, बूट स्पेस या वाहन के ग्राउंड क्लीयरेंस में कोई कमी नहीं हुई है. इसके अलावा इस एक नया कलर ऑप्शन और गया है.

फास्ट चार्जिंग

फास्ट चार्जिंग के लिए Nexon EV Max में एक ऑप्शनल 7.2 kW AC फास्ट चार्जर दिया गया है. इस चार्जर का उपयोग करके EV को छह से सात घंटे के बीच कहीं भी फुल चार्ज किया जा सकता है. वहीं स्टैंडर्ड 3.3 kW चार्जर भी उपलब्ध है. इसके अलावा 50 kW DC फास्ट चार्जर से इसे एक घंटे से भी कम समय में चार्ज किया जा सकता है.

एडवांस फीचर्स

Tata Motors Nexon EV Max को दो वेरिएंट्स- XZ+ और XZ+ Lux में पेश कर रही है. ग्राहक दोनों में से किसी एक चार्जर के साथ दोनों में से किसी एक को चुन सकते हैं. हालांकि, वेरिएंट के आधार पर, फ्रंट सीट कूलिंग, डायल पर ज्वेल आउटलाइन, इलेक्ट्रिक सनरूफ, एयर प्यूरीफायर और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

5 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेंगे अच्छे फीचर्स

पावर और स्पीड

नेक्सॉन ईवी मैक्स 143 पीएस और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. यह EV केवल 9 सेकंड के भीतर स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है. जो कि किसी भी इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाली स्पीड से काफी ज्यादा है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Tata Motors



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular