Tuesday, August 9, 2022
HomeबिजनेसNitin Gadkari on Wrongly Parked Vehicle: न‍ित‍िन गडकरी का यह ऐलान सुन...

Nitin Gadkari on Wrongly Parked Vehicle: न‍ित‍िन गडकरी का यह ऐलान सुन गदगद हुए लोग, बोले- अब इससे होगी जबरदस्‍त ‘कमाई’


Nitin Gadkari on Wrongly Parked Vehicle: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) की कार्यशैली की हर कोई तारीफ करता है. उनके मंत्रालय की तरफ से ब‍िछाए गए सड़कों, एक्‍सप्रेस वे और फ्लाईओवर के जाल से पर‍िवहन काफी सुगम हो गया है. प‍िछले द‍िनों उन्‍होंने इलेक्‍ट्र‍िक वाहनों को लेकर ऐसी घोषणा की थी क‍ि कार और बाइक चलाने वालों ने इसे काफी पसंद क‍िया था.

एक फोटो भेजने पर 500 रुपये का इनाम
अब केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने बताया यदि कोई शख्‍स गलत तरीके से सड़क पर खड़े किए गए वाहन की तस्वीर भेजता है, तो उसे 500 रुपये का इनाम द‍िया जाएगा. सरकार जल्द इस तरह का एक कानून लाने जा रही है. इस ऐलान के बारे में जब लोगों ने सुना तो इसे कमाई का जबरदस्‍त जर‍िया बता द‍िया. इसके अलावा गलत तरीके से पार्किंग करने वाले वाहन मालिक को इस पर 1,000 रुपये का जुर्माना देना होगा.

गलत वाहन पार्क करने पर कानून लाने का विचार
केंद्र सरकार की तरफ से इस कानून को लाए जाने के बाद सड़क पर लगने वाले जाम और हादसों में कमी आने की उम्‍मीद है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी. उन्‍होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वह सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं.

पार्किंग की जगह नहीं बनाने पर जताई नाराजगी
गडकरी ने कहा, ‘मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे.’ मंत्री ने इस बात पर नाराजगी जताई क‍ि लोग वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते. 

वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई?
उन्‍होंने कहा इसके बजाय वे लोग अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं. हल्के अंदाज में उन्होंने कहा, ‘नागपुर में मेरे रसोइये के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं. आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कारें होती हैं. ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं. हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है.’

(इनपुट भाषा से भी)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular