Thursday, August 18, 2022
HomeबिजनेसNitin Gadkari Opens Sohna Highway: गडकरी के इस एक कदम ने जीत...

Nitin Gadkari Opens Sohna Highway: गडकरी के इस एक कदम ने जीत ल‍िया करोड़ों लोगों का द‍िल, दूसरे नेताओं के ल‍िए भी बन गई म‍िसाल


Nitin Gadkari Latest News: बेबाक अंदाज और काम के ल‍िए पहचाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी के एक कदम ने प‍िछले द‍िनों करोड़ों लोगों का द‍िल जीत ल‍िया. अक्‍सर क‍िसी भी स्‍टेट हाइवे या नेशनल हाइवे को औपचार‍िक लोकार्पण के बाद ही जनता के ल‍िए खोला जाता है. लेक‍िन जुलाई की शुरुआत में उन्‍होंने सोहना हाइवे को ब‍िना उद्घाटन के ही आम लोगों के ल‍िए खोल द‍िया. उसके बाद लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

20 म‍िनट में पूरा हो रहा घंटों का सफर
न‍ित‍िन गडकरी के फीता काटने और नार‍ियल फोड़ने से पहले ही गाड़‍ियों को सोहना हाइवे पर दौड़ाने के फैसले से हाइवे पर हर द‍िन सफर करने वाले भी गदगद हैं. दरअसल, 22 क‍िमी लंबे 6 लेन के हाइवे का उद्घाटन पीछे हटने पर न‍ित‍िन गडकरी ने उसे जनता के ल‍िए खुलवा द‍िया. इस हाइवे से लोग 20 म‍िनट का सफर म‍िनटों में पूरा कर पा रहे हैं.

सड़क को ट्रायल के ल‍िए खोल दिया गया
बता दें, सोहना हाइवे का उद्घाटन केंद्रीय सड़क एवं पर‍िवहन मंत्री न‍ितिन गडकरी की तरफ से 11 जुलाई को क‍िया जाना था. लेक‍िन यह कार्यक्रम अंत‍िम समय में स्‍थग‍ित हो गया. इसके बाद गडकरी ने NHAI से कहा कि उद्घाटन की तारीख का इंतजार किए बगैर सड़क को ट्रायल के ल‍िए खोल दिया जाए. गडकरी ने मीड‍िया से बातचीत में कहा हाइवे को जनता की सहूल‍ियत के ल‍िए तैयार क‍िया गया है. ऐसे में हम नहीं चाहते क‍ि आधिकारिक उद्घाटन के इंतजार में जनता इसका लाभ लेने से वंचित रहे.

क्‍यों नहीं हुआ उद्घाटन
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के व‍िदेश में होने के कारण उद्घाटन स्‍थग‍ित कर द‍िया गया. गडकरी ने कहा क्‍योंक‍ि रोड जनता के लिए बनाई गई है ऐसे में ट्रायल रन शुरू करने का फैसला किया गया. 2,000 करोड़ रुपये में बनी यह रोड गुरुग्राम और सोहना के बीच की दूरी कम कर देगी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular