Sunday, May 16, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स Nokia के इस सस्ते फ़ोन में आया Andorid 10 का अपडेट! अब...

Nokia के इस सस्ते फ़ोन में आया Andorid 10 का अपडेट! अब यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स


Nokia के इस सस्ते फ़ोन में आया Andorid 10 का अपडेट! अब यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स

Nokia के इस सस्ते फ़ोन में आया Andorid 10 का अपडेट! अब मिलेंगे ये खास फीचर्स

भारत में नोकिया 3.1 (Nokia 3.1) में एंड्रॉइड 10 अपडेट आना शुरू हो गया है. जानिए इस अपडेट के बाद क्या-क्या चीजें आपके फ़ोन में बदलेंगी..

नई दिल्ली. भारत में नोकिया 3.1 (Nokia 3.1) में एंड्रॉइड 10 अपडेट आना शुरू हो गया है. भारत के अलावा अन्य कई देशों में भी यह अपडेट उपलब्ध है. यह स्मार्ट फोन 2018 में एंड्रॉइड ओरेयो 8.0 के साथ लॉन्च हुआ था. नोकिया लाइसेंस वाली HMD ग्लोबल ने 3.1 अपडेट के लिए वर्ष के दूसरे क्वार्टर तक इंतजार करने के लिए कहा था लेकिन यह काफी लम्बा खिंच गया. अपडेट कुछ चरणों में किया गया है और पहले चरण के देशों में भारत का नाम भी शामिल है.

HMD ग्लोबल ने एक कम्युनिटी पोस्ट में कहा कि नोकिया 3.1 अब एंड्रॉइड 10 अपडेट उपलब्ध हो गया है. भारत के अलावा पहले चरण में अर्मेनिया, अजरबेजान, बांग्लादेश, बेलारूस, जॉर्जिया, कजाकिस्तान, लाओस, मंगोलिया, मलेशिया, मोरक्को, नेपाल, फिलिपिन्स, सिंगापुर, श्रीलंका, थाईलैंड, ट्यूनीशिया, उक्रैन, उबेकिस्तान और वियतनाम आदि देश शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर- अब ऐसे चलाएं एक फोन पर दो अकाउंट

12 अक्टूबर तक पूरा होगा पूरा अपडेटपोस्ट में यह भी कहा गया है कि आधे मार्केट में ओवर द एयर (OTA) अपडेट होगा जो 10 अक्टूबर से आएगा. इसके बाद पूरा अपडेट 12 अक्टूबर तक पूरा होगा. इससे पहले HMD ग्लोबल ने एंड्रॉइड 10 अपडेट इस साल के दूसरे क्वार्टर में आने की बात कही थी. कोरोना वायरस महामारी के चलते वह योजना लागू नहीं हो पाई.

इस नए अपग्रेड में ये चीजें होंगी अपडेट 
एंड्रॉइड 10 डार्क थीम, स्मार्ट रिप्लाई, इन्टुटिव जेस्चर के अलावा सुरक्षा और प्राइवेसी पर नियंत्रण लाएगा. इसमें साउंड एम्प्लीफायर भी होगा जो ऑडियो को फ़िल्टर और फाइन ट्यून प्रदान करता है. वेबसाइट्स और एप्स पर हर दिन के हिसाब से टाइम लिमिट सेट की जा सकेगी. फैमली लिंक पेरेंट्स कंट्रोल से अभिभावक बच्चों के लिए हेल्दी हेबिट्स सेट पर पाएंगे.

नोकिया और अन्य एंड्रॉइड फोन को लेकर Google ने इस हफ्ते की शुरुआत में घोषणा की थी कि एंड्रॉइड गो फोन में ओटीए अपडेट के रूप में कैमरा ऐप नाईट मोड सुविधा मिल रही है. HMD ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जुहो सरविकास ने कहा कि इस सुविधा वाले एन्द्रोएडी गो फोन्स में से एक यह भी शामिल होगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular