NTA ने घोषित किए JEE Mains पेपर-1 के परिणाम, 24 छात्रों के स्कोर 100

0
3
NTA ने JEE मुख्य परीक्षा के पहले  सेशन का रिजल्ट किया घोषित



नई दिल्ली, 08 अगस्त। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मुख्य परीक्षा 2022 के पेपर-1 का परिणाम घोषित कर दिया है। पेपर -1 में बीई और बीटेक के कोर्स के लिए टेस्ट लिए गए थे, जिसके परिणाम एनटीए ने घोषित किए हैं। एनटीए ने जो परिणाम घोषित किया है उसमे 24 छात्रों ने 100 एनटीए स्कोर हासिल किया है। जिसमे 5 आंध्र प्रदेश के छात्र हैं, 5 तेलंगाना के छात्र हैं। जबकि 4 राजस्थान के, यूपी के 2 छात्र हैं जिन्होंने 100 स्कोर हासिल किया है।

रिजल्ट को आप एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaresults.nic.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा jeemain.nta.nic.in पर भी आप रिजल्ट को देख सकते हैं। जो रिजल्ट घोषित किए गए हैं उसमे ऑल इंडिया रैंक, विषयवार स्कोर, पर्सेंटाइल, व्यक्तिगत जानकारी को भी साझा किया गया है। जेईई मेन्स 2022 की कटऑफ को jeemain.nta.nic.in पर साझा किया गया है।

बता दें कि परीक्षा में जिन 2.5 लाख छात्रों ने क्वालिफाई किया है उन्हें जेईई एडवांस परीक्षा में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। इस परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए तारीखों का पहले ही ऐलान किया जा चुका है। आज शाम 4 बजे के बाद से jeeadv.ac.in की वेबसाइट पर आप आवेदन कर सकते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here