Sunday, April 11, 2021
Home शिक्षा NTPC Recruitment 2020: डिप्लोमा इंजीनियर के पदों पर हो रही बंपर भर्ती,...

NTPC Recruitment 2020: डिप्लोमा इंजीनियर के पदों पर हो रही बंपर भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका


Jobs

oi-Shilpa Thakur

|

नई दिल्ली। सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक राष्ट्रीय तापविद्युत निगम लिमिटेड (एनटीपीसी) में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ये भर्ती डिप्लोमा इंजीनियर के पदों पर हो रही है। जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना भी जारी की गई है। इसमें बताया गया है कि माइनिंग, मकैनिकल, इलेक्ट्रिकल और माइन सर्वे में डिप्लोमा इंजीनियर के पदों पर भर्ती की जाएगी। कुल पदों की संख्या 70 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ये एनटीपीसी का भर्ती पोर्टल है।

jobs, ntpc recruitment 2020, ntpc diploma engineer recruitment 2020, ntpc diploma engineer application 2020, ntpc careers, jobs news in hindi, jharkhand, ranchi, sarkari naukari 2020, sarkari naukari, government jobs, सरकारी नौकरी, नौकरियां, झारखंड, रांची, एनटीपीसी भर्ती 2020, एनटीपीसी, एनटीपीसी में नौकरी

वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म मिल जाएगा। जिसे भरने के बाद जमा कराना होगा। आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 दिसंबर, 2020 है। यानी इस तारीख के बाद कोई आवेदन नहीं कर सकता है। आवेदन फॉर्म का लिंक इस खबर में नीचे भी दिया गया है। इसके अलावा उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ लें, जो आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी। इसमें आपको विस्तार से शैक्षिक योग्यता और आयुसीमा सहित बाकी की सारी जानकारी मिल जाएगी। अधिसूचना का डायरेक्ट लिंक इस खबर में नीचे भी दिया गया है, उसपर क्लिक करके भी इसे पढ़ा जा सकता है।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही इसमें उनके न्यूनतम 70 फीसदी अंक होने चाहिए। वहीं भूमि विस्थापित उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक 50 फीसदी रखे गए हैं। इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी। जो दो चरणों में होगी। पहले चरण में सामान्य अंग्रेजी, मात्रात्मक अभिक्षमता और तार्किक विषयों से जुड़े सवाल पूछे जाएंग। जबकि दूसरे चरण में होने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा में संबंधित ट्रेड से संबंधित सवाल पूछा जाएंगे। उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है। जिसका डायरेक्ट लिंक इस खबर में नीचे भी दिया गया है।

IAF Recruitment Rally 2020: भारतीय वायु सेना भर्ती रैली इन जगहों पर होगी आयोजित, यहां जानिए पूरी डिटेल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular