Friday, January 28, 2022
HomeभारतOkaya ने लॉन्च किया हाई स्पीड ई-स्कूटर Faast, जानें कीमत और खासियत

Okaya ने लॉन्च किया हाई स्पीड ई-स्कूटर Faast, जानें कीमत और खासियत


Okaya Electric Scooter: भारत का ऑटोमोबाइल सेक्टर अब तेजी से इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर में तब्दील हो रहा है. बाजार में आए दिन इलेक्ट्रिक कार, बाइक और स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं. इसी कड़ी में ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने भी अपना ई-स्कूटर लॉन्च किया है. ओकाया इलेक्ट्रिक के लगभग छह महीनों में पूरे भारत में 225 से ज्यादा डीलर हो गए हैं. कंपनी का कहना है कि ओकाया सबसे तेजी से बढ़ने वाला घरेलू ईवी ब्रांड बनने की राह पर है.

कंपनी का कहना है कि Okaya Faast को एक बार चार्ज करने पर 150-200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और इसकी अधिकतम स्पीड 60-70 किलोमीटर प्रतिघंटा है. इस ई-स्कूटर में 4.4kw लीथियम बैटरी लगी है. स्कूटर में कॉम्बि ब्रेकिंग सिस्टम, डे टाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी लाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर मौजूद है.

महज 1999 रुपये में करें बुक
ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने कहा कि ग्रेटर नोएडा में आयोजित ‘ईवी एक्सपो 21’ में उसने यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शोकेस किया था. इस स्कूटर को ओकाया ईवी वेबसाइट (Okaya EV website) या डीलर के माध्यम से 1,999 रुपये में बुक करा सकते हैं. ओकाया फास्ट की शुरूआती कीमत 89,999 रुपये (Okaya Electric scooter Price) रखी गई है.

अगले साल आएगी मोटरसाइकिल
ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी का कहना है कि अगले साल के मध्य तक वहन दो ई-बाइक लॉन्च करेगी. कंपनी ने कहा कि ई-मोटरसाइकिल भी अन्य बाइक से ज्यादा स्टाइलिश और दमदार होगी. कंपनी का कहना है कि मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 80-90 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और फुल चार्ज में 100 किलोमीटर की रेंज होगी.

Tags: Auto News, Electric Scooter, Scooter



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular