Saturday, May 28, 2022
HomeभारतOkinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर में फिर लगी आग, इस बार पूरा शोरूम हुआ...

Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर में फिर लगी आग, इस बार पूरा शोरूम हुआ खाक


Electric Scooter Fire News: इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटना थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बार फिर Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने का मामला सामने आया है. इस बार आग एक-दो स्कूटर में नहीं बल्कि पूरे शो-रूम में लगी है. मामला तमिलनाडु का है. तमिलनाडु में ओकिनावा डीलरशिप (Okinawa autotech dealership) में आग लग गई.

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक, इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) के तमिलनाडु स्थित एक डीलरशिप में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि इस घटना में पूरी डीलरशिप जलकर खाक हो गई है. हालांकि, किसी व्यक्ति के हताहत होने के समाचार नहीं है. स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका. बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले एक स्कूटर में लगी. स्कूटर से उठी चिंगारियों ने कुछ ही पलों में पूरी डीलरशिप को अपने आग की भट्टी में तब्दील कर दिया.

ओकिनावा ने रिकॉल किए अपने स्कूटर
ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की यह चौथी घटना है. हालांकि इस घटना से पहले ओकिनावा ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों को रिकॉल करने का फैसला किया था. Okinawa Autotech का कहना है कि यह रिकॉल उसके टेस्ट कैंप का एक हिस्सा है. कंपनी ने इसके लिए ग्राहकों से कॉन्टैक्ट करना शुरू कर दिया है. कंपनी का कहना है कि ढीले कनेक्टर या किसी भी कमी के लिए बैटरियों की जांच की जाएगी. ग्राहक पूरे भारत में ओकिनावा डीलरशिप में से किसी पर भी मुफ्त में सर्विस करा सकेंगे.

Okinawa Electric Scooter Fire incident News, Electric Scooter Fire News, Okinawa Autotech Dealership Fire,

Okinawa ने दो दिन पहले 16 अप्रैल को अपने Praise Pro’ स्कूटर्स की 3,215 यूनिट्स को वापस मंगाने की बात कही थी. कंपनी ने कहा कि वह बैटरी से जुड़ी किसी भी समस्या को ठीक करने के लिए अपने Praise Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को वापस बुला रही है. भारत में यह पहली बार है जब कोई इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ने अपनी गाड़ियों के लिए रिकॉल जारी किया है.

बता दें कि इससे पहले ओकिनावा के तीन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लग चुकी है. इन घटनाओं में दो लोग घायल भी हुए हैं. ओकिनावा के अलावा ओला इलेक्ट्रिक, प्योर ईवी और जितेंद्र ईवी के स्कूटरों में भी आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं.

Tags: Auto News, Electric Scooter, Electric vehicle



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular