Sunday, May 29, 2022
HomeभारतOla और Bajaj की मुसीबत बढ़ाने आज लॉन्च होगा ये धांसू स्कूटर,...

Ola और Bajaj की मुसीबत बढ़ाने आज लॉन्च होगा ये धांसू स्कूटर, हाई स्पीड के साथ मिलेगी 150 km रेंज


नई दिल्ली. गुरुग्राम बेस्ड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ओकिनावा ( Okinawa Autotech) आज अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ओखी90 (Okhi 90) लॉन्च करने जा रही है. यह हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने के बाद Ola S1, Bajaj Chetak और Simple One जैसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटरों को कड़ी टक्कर देगा.

Okinawa Autotech ने हाल ही में बताया था कि उनके राजस्थान में अपने दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोडक्शन प्लांट की शुरूआत की है. ओखी 90 इस प्लांट से निर्मित होने वाले प्रमुख मॉडलों में से एक होने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- इन दिन लॉन्च होगा Komaki का हाई स्पीड e-scooter, सिंगल चार्ज पर मिलेगी 220km की रेंज

बोल्ड होगा डिजाइन
2022 ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बोल्ड डिजाइन के साथ आने की उम्मीद है, जो ब्रांड के अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों में काफी एडवांस होगा. हाल ही में कंपनी ने इसका एक टीजर जारी किया था, जिससे पता चला था कि यह स्कूटर सामान्य ओकिनावा मॉडल से अधिक लंबा होगा. टीज़र से यह भी पता चला है कि ओखी 90 ई-स्कूटर में बड़े एलॉय व्हील टायर देखने को मिलेंगे. इसके अलावा ई-स्कूटर में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी टेललाइट्स के साथ आएगा.

मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स
ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, दोनों हैंडल पर स्विच गियर, एक कॉम्पैक्ट राइडर फुटबोर्ड भी होगा. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में कई तरह ही जानकारी दिखाने की उम्मीद है और यह एडवांस कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस होगा. इसकी सीट्स राइडर और पैसेंजर के हिसाब से ज्यादा राइडिंग कम्फर्ट के साथ आने की उम्मीद है. पीछे की तरफ इसमें एक मोटी ग्रैब रेल मिलती है.

Maruti Suzuki लॉन्च करेगी दो नई 7 सीटर SUVs, Kia और Hyundai को देंगी टक्कर

80 kmph होगी टॉप स्पीड
स्कूटर में एक बड़े बैटरी पैक के साथ रियर-व्हील हब-माउंटेड डीसी इलेक्ट्रिक मोटर जनरेटिंग पावर मिलती है. ओकिनावा ने पहले ही दावा किया है कि ओखी 90 हाई-स्पीड स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की क्रूज़िंग रेंज के साथ आएगा. इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आने की उम्मीद है, जो ओखी90 को 80 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति से चलाने की अनुमति देगा.

जानें क्या होगी कीमत?
ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने पर ओला एस1 (Ola S1), सिंपल वन (Simple One), बजाज चेतक (Bajaj Chetak), टीवीएस आईक्यूब (TVS iQube), एथर 450एक्स ( Ather 450X) जैसे पॉपुलर स्कूटरों को कड़ी टक्कर देगा. लॉन्च होने पर कीमत 1 लाख रुपये से 1.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Scooter, Electric Vehicles



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular