Tuesday, August 3, 2021
Home Ola के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का वीडियो जारी, CEO भाविश अग्रवाल ने...
Array

Ola के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का वीडियो जारी, CEO भाविश अग्रवाल ने खुद चलाकर बताई खासियत


नई दिल्ली. ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने देश में जल्द लॉन्च होने वाले अपने पहले स्कूटर का वीडियो जारी किया है. कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने लॉन्चिंग से पहले ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खुद चलाकर इसकी टेस्ट राइड ली है और एक इसका वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है.

अग्रवाल ने टीजर वीडियो को शेयर करते हुए कहा, ”इस ट्वीट को पढ़ने में जितना समय लगाएंगे उससे कहीं तेजी से यह 0 से 60 की रफ्तार पकड़ लेता है! तैयार हैं या नहीं, एक क्रांति आ रही है!” वीडियो से यह माना जा रहा है कि नया ई-स्कूटर कुछ सेगमेंट-बेस्ट फीचर्स के साथ आएगा. वीडियो में दिख रहा स्कूटर ब्लैक कलर वेरिएंट है, जिसकी पुष्टि कंपनी प्रमुख ने पिछले महीने की थी. ओला इलेक्ट्रिक इस स्कूटर को अन्य रंगों में भी लॉन्च करेगी.

जल्द से जल्द लॉन्च करने की तैयारी में कंपनी

ओला इलेक्ट्रिक अपने स्कूटर को जल्द से जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है. उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत और अन्य चीजों के बारे में इस महीने के आखिरी में खुलासा किया जा सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग एक लाख रुपये हो सकती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला Ather Energy के 450X से होगा.

स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज में तकरीबन 150 किलोमीटर हो सकती है

डिजाइन के मामले में नई ई-स्कूटर का प्रोफाइल पतला है. इससे पहले अग्रवाल ने घोषणा की थी कि वे देश के 400 शहरों और कस्बों में 1,00,000 से अधिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेंगे. कंपनी पहले साल में इस नेटवर्क के हिस्से के रूप में 5,000 चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करेगी. इस स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज में तकरीबन 150 किलोमीटर हो सकती है.

हर साल बनेंगे 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला ने तमिलनाडु में अपना प्लांट लगाया है. जहां कंपनी 2400 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है और उसकी योजना है कि, यहां हर साल करीब 20 लाख टू-व्हीर्ल्स का निर्माण किया जाए. आपको बता दें आने वाले दिनों में ये प्लांट दुनिया का सबसे बड़ा व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट होगा. वहीं कंपनी का दावा है कि इस प्लांट में करीब 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular