Sunday, January 16, 2022
HomeभारतOla देश के 400 शहरों में बनाएगी 4 हजार से ज्यादा चार्जिंग...

Ola देश के 400 शहरों में बनाएगी 4 हजार से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन, कस्टमर फ्री में चार्ज कर सकेंगे ई-स्कूटर


नई दिल्ली. ओला इलेक्ट्रिक देश भर में ‘हाइपरचार्जर’ ( Hyperchargers) के नाम से चार्चिंग नेटवर्क बनाने जा रही है.  इस ‘हाइपरचार्जर’ से ओला ई-स्कूटर को 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज किया जा सकेगा. कस्टमर 6 महीने तक इसका फ्री में फायदा उठा सकेंगे. ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कंपनी आने वाले दिनों में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने जा रही है. ओला ने इसी साल अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस 1 और ओला एस 1 प्रो को लॉन्च किया था. कंपनी ने हाल ही में देश कुछ शहरों में इनकी डिलीवरी भी शुरू कर दी है.

अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर यह घोषणा करते हुए बताया कि ओला इलेक्ट्रिक का लक्ष्य भारत में 4,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट इंस्टॉल करना है. हाइपरचार्जर पहले बीपीसीएल पेट्रोल पंप जैसे सार्वजनिक स्थानों पर इंस्टॉल किए जा रहे हैं. साथ ही रेजिडेंट्स कॉम्लैक्स में इन्हें स्थापित करने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक कार खरीदें या CNG? जानिए दोनों में से क्या है बेहतर, क्या-क्या हैं नुकसान

जून तक कर सकेंगे फ्री में चार्ज
अग्रवाल ने आगे बताया कि हाइपरचार्जर रोल आउट सभी शहरों में शुरू हो गया है. डेढ़ महीने में पूरे देश में 4000 से ज्यादा हाइपरचार्जर इंस्टॉल किए जाएंगे. ओला के सभी ग्राहक जून तक नि: शुल्क इसका लाभ उठा सकेंगे.  अक्टूबर में ओला इलेक्ट्रिक ने अपना पहला हाइपरचार्जर लॉन्च करने की घोषणा की थी. कंपनी ने बताया था कि वह अपने ‘हाइपरचार्जर’ सेटअप के तहत अपने ग्राहकों के लिए चार्जिंग सपोर्ट स्थापित करेगी, जो देश के 400 शहरों में 100,000 से अधिक स्थानों / टचप्वाइंट में स्थापित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- खो गई है कार की RC? घर बैठे आसानी से ऐसे बनवाएं गाड़ी का डुप्लीकेट रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट

18 मिनट में 50% चार्ज होगा स्कूटर
ओला इलेक्ट्रिक के हाइपरचार्जर ई-स्कूटर की बैटरी को केवल 18 मिनट में 50% तक चार्ज करने में कैपेबल होंगे. इससे स्कूटर एक बार चार्ज करने पर  75 किमी की हाफ रेंज तय कर सकेगा. हालांकि, ओला हर स्कूटर के साथ एक एक होम-चार्जर भी दे रही है, जिससे ग्राहक घरों पर भी अपने स्कूटर को चार्ज कर सकेंगे. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर सिटी वाइज चार्जिंग नेटवर्क का जिक्र किया है और कई जगह तो लोकेशन को भी बताया है. ज्यादातर चार्जिंग स्टेशन टायर1- और टायर 2 में मौजूद हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric vehicle, Ola ride



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular